Home > Archived > वित्त मंत्री मलैया ने की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट तैयारियों की समीक्षा

वित्त मंत्री मलैया ने की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट तैयारियों की समीक्षा

वित्त मंत्री मलैया ने की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट तैयारियों की समीक्षा
X

इंदौर। प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने शनिवार को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में मालवा की मेहमाननवाजी और यहाँ के व्यंजनों का स्वाद आने वाले सभी अतिथियों के दिल और जुबान पर बना रहे ऐसी व्यवस्था समिट में की जाए। मध्यप्रदेश में ही नहीं वरन पूरे मध्य भारत में मालवा का खान पान प्रसिद्ध है।

देश और विदेश से आने वाले सभी प्रतिनिधियों को इसका अहसास होने चाहिए की वो माँ अहिल्या की भूमि, त्याग और बलिदान की इस पावन धरा में आये है। इसके लिए कोई भी कसर नहीं रहनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मालवा में इंदौर के स्वाद की हर जगह चर्चा होती है। समिट के सारे इंतजाम भी इसी को ध्यान में रखकर किये जाए। शहर के लोगों को समिट के कारण कोई असुविधा ना हो, ऐसा ट्रैफिक प्लान बनाया जाये और आने वाले अतिथियों को समस्त जानकारी पहले से ही उपलब्ध करा दी

समीक्षा के दौरान मंत्री ने समिट की सभी व्यवस्थाओं का प्रेजेंटेसन भी देखा और निर्देश दिए की कार्यक्रम की सभी तैयारी का रिहर्सल कर लिया जाये और आने वाले प्रतिनिधियों की रुकने, उनके लाने ले जाने और मुख्य कार्यक्रम में बैठने की सभी व्यवस्था की समीक्षा कर लें। एयरपोर्ट से लेकर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर तक रोड के दोनों और मार्ग को भी व्यवस्थित कर लें।

संभागायुक्त ने भी समिट की तैयारियों का लिया जायजा

संभागायुक्त संजय दुबे ने शनिवार को अधिकारियों के दल के साथ एयरपोर्ट से लेकर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजन स्थल तक का भ्रमण कर वहाँ की जा रही समिट की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान संभागायुक्त ने जगह-जगह रूककर पौधरोपण, सडक़ की मरम्मत, चौराहों के सौंदर्यीकरण सहित अन्य कार्यों को देखा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय के पहले पूरे हो जायें। आयोजन स्थल तक पहुंचने वाले मार्गों पर लगे अवैध और बेतरतीब होर्डिंग, पोस्टर, बैनर को हटाये जायें। उन्होंने चौराहों के सौंदर्यीकरण का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

Updated : 16 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top