Home > Archived > सर्द गर्म मौसम से सेहत पर पड़ रहा असर, अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ी

सर्द गर्म मौसम से सेहत पर पड़ रहा असर, अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ी

इंदौर, 18 अक्टूबर। दिन का तापमान कम और रात का सामानय होने के कारण इन दिनों लोगों की सेहत पर पूरी तरह असर पड़ रहा हैं। जिसके कारण सर्दी, खासी, बुखार के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। अभी भी शहर में डेंगू ने पैर पसार रखे है जिसके कारण लगातार अस्पतालों में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। नवंबर से रात का तापमान भी घटेगा उसके बाद ठंड का आगमन पूरी तरह होने लगेगा।

इन दिनों दिन का तापमान सामान्य से अक डिग्री कम होने की वजह से सुबह व शाम को ठंड का अहसास हो रहा है। हालांकि दोपहर में अभी भी गर्मी व उमस हो रही है। रात का तापमान सामान्य बना हुआ है। तापमान के इस उतार-चढ़ाव के कारण बीमारियां भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

विगत दो माह से शहर में सर्दी, खासी, बुखार आदि के मरीज विभिन्न अस्पतालों व दवाखानों में इलाज करा रहे है। साथ ही डेंगू भी अभी तक पूरी तरह नियंत्रण में नहीं है जिसके कारण लगातार डेंगू से पीडि़त मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 80 के करीब मरीजों में डेंगू बीमारी पाई गई और अभी भी निजी व सरकारी अस्पतालों में इस बीमारी से पीडि़त मरीज इलाजरत है। उधर मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल तापमान के स्थिर होने की संभावना कम नजर आ रही है। नवंबर के बाद से ही रात का तापमान भी घटने लगेगा उसके बाद ठंड धीरे-धीरे जोर पकड़ेगी।

Updated : 18 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top