Home > Archived > भारत ने जापान को 10-2 से रौंदा, रूपिंदर ने दागे छह गोल

भारत ने जापान को 10-2 से रौंदा, रूपिंदर ने दागे छह गोल

भारत ने जापान को 10-2 से रौंदा, रूपिंदर ने दागे छह गोल
X

कुआंटन | पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ रूपिंदर पाल सिंह के छह गोल की मदद से भारत ने गुरुवार को कुआंटन हाकी स्टेडियम में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए चौथी एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी हाकी टूर्नामेंट में जापान को 10-2 से हराया। रूपिंदर ने जापान के डिफेंडरों को मुश्किल में डालते हुए अपने पहले चार पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। रूपिंदर के अलावा स्ट्राइकर रमनदीप सिंह ने दो गोल दागे जबकि तालविंदर सिंह और यूसुफ अफ्फान ने भी एक-एक गोल किया। जापान की ओर से केंता तनाका और हिरोमासा ओचियाई ने एक-एक गोल दागा।
रूपिंदर ने भारत के 10 पेनल्टी कार्नर में से छह को गोल में बदला। जापान के लिए गुरुवार का दिन भुलाने वाला रहा जिसने 2013 में पिछली एशियाई चैम्पियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान के बाद रजत पदक हासिल किया था। रमनदीप ने दूसरे ही मिनट में सरदार सिंह के पास पर जापान के गोलकीपर मशाहितो कुनितोमो को पछाड़कर गोल दागते हुए भारत को बढ़त दिलाई। रूपिंदर ने सातवें मिनट में भारत के पहले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि तीन मिनट बाद स्कोर 3-0 कर दिया।
रमनदीप ने 15वें मिनट में रिवर्स ड्राइव से भारत की ओर से चौथा गोल दागा। रूपिंदर ने 17वें मिनट में स्कोर 5-0 किया जबकि तालविंदर ने 19वें मिनट में भारत की ओर से छठा गोल दागा। रूपिंदर ने 22वें मिनट में अपने लगातार चौथे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत का स्कोर 7-0 किया। तनाका ने अगले ही मिनट जापान की ओर से पहला गोल दागा जबकि 38वें मिनट में ओचियाई ने टीम की ओर से दूसरा गोल किया। रूपिंदर ने 46वें और 47वें मिनट में दो गोल दागे जबकि यूसुफ ने 50वें मिनट में एक और गोल दागकर भारत की 10-2 से जीत सुनिश्चित की।

Updated : 21 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top