Home > Archived > यातायात नियमों का पालन जरूरी-जिलाधिकारी

यातायात नियमों का पालन जरूरी-जिलाधिकारी

फीरोजाबाद। हर साल वाहनों की संख्या बढ़ रही है। सडक़े भी चौड़ी हो रही हैं, मगर रफ्तार और यातायात नियमों की अनदेखी से हर साल काफी लोगों की जिंदगी खत्म हो रही है। परिवार के मुखिया की मौत से न सिर्फ एक व्यक्ति, बल्कि पूरा परिवार प्रभावित होता है। यातायात नियमों का पाल सुरक्षित सफर की गारंटी है। यह बात जिलाधिकारी राजेश प्रकाश ने कहा जिला मुख्यालय हाईवे चौराहे पर यातायात माह के शुभारंभ पर समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि यातायात नियमों को न सिर्फ खुद पालन करें, बल्कि अपने बच्चों व परिचितों को भी इसके लिये प्रेरित करें। इससे पूर्व उन्होंने फीता काटकर व गुब्बारे उड़ा यातायात माह का शुभारंभ किया। एसएसपी हिमांशु कुमार ने कहा कि हर साल यातायात माह मनाया जाता है जागरूकता की जाती है, मगर फिर भी नियमों की अनदेखी होती है। यदि हम सभी जागरूक हों और अन्य लोगों को भी करें तो हादसों में कमी लाई जा सकती है। यह जरूरी नहीं कि हम अपनी दिशा में चल रहे हैं तो सुरक्षित हैं, सामने आने वाला वाहन भी मौत का कारण बन सकता है। ऐसे में दूसरों को भी जागरूक करने की जरूरत है।

एएसपी सिटी संजीव वाजपेयी ने कहा कि हर चौराहे व तिराहे पर दुपहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के दिखाइर्द देते हैं। नाबालिग तक बाइक दौड़ाते हैं जिससे हादसे हो रहे हैं। ग्रीन कार्ड शिविर आयोजित किया जायेगा। यातायात उपनिरीक्षक मनोज यादव ने कहा कि शहर के सभी तिराहे व चौराहों पर पंपलेट आदि बांटे जायेंगे। स्कूलों में भी यातायात माह का असर दिख रहा है।

Updated : 5 Nov 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top