Home > Archived > आयुक्त खाद्य किदवई ने आलमपुर नगर में लिया अभियान का जायजा

आयुक्त खाद्य किदवई ने आलमपुर नगर में लिया अभियान का जायजा

आयुक्त खाद्य किदवई ने आलमपुर  नगर में लिया अभियान का जायजा
X


भिण्ड।
राज्य शासन द्वारा नगरोदय अभियान के अंतर्गत भिण्ड जिले में खाद्य आयुक्त फेज अहमद किदवई को जिम्मेदारी दी गई हे। जिसके क्रम में जिले की नगरीय निकाय आलमपुर में अभियान का आज जायजा लिया गया। इस अवसर पर जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह, जनप्रतिनधि, विभागीय अधिकारी और क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।
खाद्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत भिण्ड जिले में संचालित किए जा रहे अभियान का जायजा लिया। साथ ही आलमपुर नगरीय निकाय के क्षेत्र में पहुंचकर दलों द्वारा वार्डवार किए जा रहे भ्रमण की हकीकत जानी। साथ ही शासन की जनहितैषी एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलाने की दिशा में की गई कार्रवाई देखी। साथ ही नगर विकाास के अंतर्गत उठाए गए कदमों के संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की।
जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी ने आलमपुर में नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत अवगत कराया कि जिले में नगरोदय अभियान में 11 नगरीय निकाय के अंतर्गत 25 से 28 दिसंबर तक प्रथम चरण का कार्य पूर्ण कराया जा चुका हैं। द्वितीय चरण का अभियान तीन जनवरी से प्रारंभ कराया गया है। यह अभियान 15 जनवरी तक जारी रहेगा। उन्होंने तृतीय चरण के अभियान के दौरान विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। साथ ही नगर विकास की दिशा में प्राप्त की गई जानकारी का संपादन होगा।
जिलाधीश ने 41 दिव्यांगों को प्रदान की ट्राईसाइकिल
जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी ने नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत नगर परिषद आलमपुर के कार्यक्रम में 41 दिव्यांगों को ट्राईसाइकिले प्रदान की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह, एसडीएम एलके पाण्डेय, एसडीओपी अवनीश बंसल, पार्टी पदाधिकारी रामकुमार त्रिपाठी, नवल किशोर मिश्रा, सीएमओ ताराचंद धूलिया, प्राचार्य राकेश, पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।
आयुक्त खाद्य ने संकल्प कोचिंग में लिया हिस्सा
प्रदेश के खाद्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने एमजेएस महाविद्यालय भिण्ड में प्रशासन की पहल पर संचालित की जा रही नि:शुल्क संकल्प कोचिंग का आज जायजा लिया। साथ ही विद्यार्थियों को व्यक्तित्व विकास पर व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि भिण्ड में संकल्प कोचिंग का निष्पादन के लिए जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी की पहल पर किया जा रहा है। जसमें एसपी अनिल सिंह कुशवाह, सीईओ जिला पंचायत प्रवीण सिंह अपनी महति जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है। जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी ने आयुक्त खाद्य फैज अहमद किदवई को संकल्प कोचिंग के दौरान स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Updated : 13 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top