Home > Archived > गोरमी मामले की सीबीआई से कराई जाए जांच

गोरमी मामले की सीबीआई से कराई जाए जांच

गोरमी मामले की सीबीआई से कराई जाए जांच
X

*शांतिपूर्ण मौन जुलूस निकालकर हजारों लोगों ने दिया जिलाधीश को ज्ञापन
*हत्या के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग


भिण्ड।
गोरमी मामले को लेकर आज भारी संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर पुलिस की पक्षपात पूर्ण कार्रवाई पर आक्रोष व्यक्त किया। यहां जिला मुख्यालय पर शांतिपूर्ण मौन जुलूस के रूप में हजारों की संख्या में लोग कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे और विभिन्न मांगों से सम्बन्धित ज्ञापन जिलाधीश को सौंपा। जिसमें मुन्नालाल समाधिया हत्या मामले व झूठे फंसाए गए लोगों की सीबीआई जांच कराने की मांग प्रमुख है। उक्त शांतिपूर्ण मौन जुलूस हिन्दू संरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर निकाला गया, जिसका नेतृत्व सकल समाज के नुमाइंदों ने किया।

हिन्दू संरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर बद्रीप्रसाद की बगिया में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए, जहां से परेड चौराहा, सदर बाजार, किला रोड होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे, मौन जुलूस में चल रहे लोगों के हाथों में तख्तियां थीं, जिन पर लिखा था मुन्नालाल हत्याकाण्ड की निष्पक्ष सीबीआई जांच हो, दोषी पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए और जिन निर्दोषों को झूठे मामले में फंसाया गया है, उसकी निष्पक्ष जांच कराकर उन्हें रिहा किया जाए।

हिन्दू संरक्षण संघर्ष समिति द्वारा नौ बिन्दुओं को इंगित करते हुए जिलाधीश के माध्यम से दिए गए ज्ञापन में मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित कराया गया है कि मुन्नालाल समाधिया की हत्या व उपद्रव की सीबीआई जांच कराई जाए। मुन्नालाल समाधिया की हत्या का मामला परिजनों की रिपोर्ट पर अपराध क्र.371/16 धारा 302 का हाफिज खान निवासी भागलपुर बिहार, हाफिज खान गोरमी, रवि खान, विक्रम खान, दीवन खान, हवी खान, छोटे खां के विरुद्ध दर्ज हुआ था। तत्पश्चात लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का पुलिस पर दवाब भी बनाया। ज्ञापन में कहा गया है कि हत्या के आरोपी मुस्लिम समुदाय द्वारा जनता को देखकर मौके पर तोड़-फोड़ कर आगजनी कर सामान तितर-बितर कर फैंकने का व आगजनी का षडय़ंत्र किया, अभी तक पुलिस ने नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है और मुख्य आरोपियों को बचाने का षडय़ंत्र किया है, इस कारण आमजन में भयंकर आक्रोष है इसके विपरीत थाना निरीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निर्दोषों को फंसाने में लगे हैं।

ज्ञापन में मांग की गई है कि मुन्नालाल समाधिया हत्या मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। जिन निर्दोष लोगों को फंसाया गया है। उसका खात्मा किया जाए। नामजद आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए, इस मामले के दोषी थाना निरीक्षक सुनील खेमरिया व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। समिति के संयोजक अशोक सिंह कुशवाह, मनोज जैन, गुड्डू बाल्मीक द्वारा ज्ञापन सौंपा गया। जिस पर जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी ने न्याय संगत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Updated : 8 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top