Home > Archived > सानिया ने महिला युगल खिताब जीता लेकिन गंवा दी नंबर-1 रैंकिंग

सानिया ने महिला युगल खिताब जीता लेकिन गंवा दी नंबर-1 रैंकिंग

सानिया ने महिला युगल खिताब जीता लेकिन गंवा दी नंबर-1 रैंकिंग
X


ब्रिसबेन|
भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ ब्रिसबेन इंटरनेशनल महिला युगल के रूप में सत्र का अपना पहला खिताब जीता लेकिन नंबर एक रैंकिंग अपनी साथी खिलाड़ी को गंवा दी।

भारत और अमेरिका की शीर्ष वरीय जोड़ी ने यहां फाइनल में एकाटेरिना मकारोवा और एलेना वेस्नीना की रूस की दूसरी वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया। इस जीत के बावजूद हालांकि डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी के रूप में सानिया का 91 हफ्ते लंबा क्रम टूट गया। नंबर एक स्थान पर अब बेथानी काबिज हो गई है।

सानिया ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लग रहा है कि मैं मिस वर्ल्ड का नंबर एक खिताब सौंप रही हूं।’ सानिया इस मैच में गत चैम्पियन के रूप में उतरी थी। उन्होंने पिछले साल यह खिताब स्विट्जरलैंड की महान खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर जीता था।

इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ‘हमारे मैच (वेस्नीना-मकारोवा के खिलाफ) हमेशा अच्छे होते हैं। गत चैम्पियन के रूप में आना शानदार होता है। मेरी जोड़ीदार और सबसे अच्छी मित्र को धन्यवाद। हमने लंबा रास्ता तय किया है, हम साल में एक बार खेलते हैं। पिछली बार जब हम साथ खेले तो सिडनी में खिताब जीता था।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें अधिक समय साथ खेलना चाहिए। मेरे साथ खेलने के लिए धन्यवाद। मैं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी थी लेकिन अब दुनिया की नयी नंबर एक बनने के लिए उसे बधाई।’ सानिया अगले हफ्ते सिडनी में और फिर 16 जनवरी से शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया ओपन में चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा के साथ जोड़ी बनाएगी।

Updated : 8 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top