Home > Archived > कोहली ने कहा - हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार

कोहली ने कहा - हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार

कोहली ने कहा - हम किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार
X

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज चल रही है इसमें सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसमे न्यूजीलैंड ने जीता भारत को 6 विकेट से मैच हराया उसके बाद दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। जिसमे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को पुणे वनडे में 6 विकेट से शिकस्त देने के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की। कोहली ने उन्हें अपना शीर्ष दो गेंदबाज करार दिया और कहा कि टीम किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार है। भवुनेश्वर और बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 230 रन पर रोक दिया और फिर चार ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल करके तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। सीरीज का अंतिम मैच कानपुर में खेला जायेगा, इसके लिए टीम इंडिया किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार है।

हम आपको बता दें कि कोहली ने मैच के बाद कहा, "यह हमारे लिए काफी अच्छा मैच रहा। मैंने टॉस के समय कहा था कि मैच आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती जाएगी और रात में यह बल्लेबाजी के लिए बेहतर होगी। उन्होंने कहा, "बुमराह और भुवी को इस तरह से गेंदबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा रहा। वे हमारी भारत की शान हैं और वे जानते हैं कि अक्सर उन्हें ही गेंदबाजी का आगाज करना है तो वे रणनीति बना सकते हैं। आज विकेट धीमा था और इसलिए उन्हें परंपरागत तरीके से विकेट लेते हुए देखना अच्छा लगा। भारत की तरफ से शिखर धवन और दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक जमाए और कोहली ने उनकी भी प्रशंसा की।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान ने "शिखर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। किसी मैच में वह नहीं चल पाता लेकिन वह अच्छी तरह से गेंद हिट कर रहा है। दिनेश ने भी अच्छी बल्लेबाजी की तथा खुद के लिए और टीम के लिए अच्छे रन जुटाए। हम किसी भी चुनौती के लिए तैयार है. हमने वापसी की बात की थी और हम इसमें सफल रहे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि इस तरह की पिच पर बड़ा स्कोर खड़ा करने पर अच्छा दबाव बनाया जा सकता था लेकिन उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर और बुमराह की भी तारीफ की।

Updated : 27 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top