Home > Archived > महिला एशिया कप हॉकी : इंडिया ने सिंगापुर को 10-0 से हराया

महिला एशिया कप हॉकी : इंडिया ने सिंगापुर को 10-0 से हराया

महिला एशिया कप हॉकी : इंडिया ने सिंगापुर को 10-0 से हराया
X

नई दिल्ली । जापान में खेले जा रहे महिला एशिया कप हॉकी में विजयी शुरूआत करते हुए भारतीय टीम ने सिंगापुर को 10-0 से शिकस्त दी। भारत की तरफ से नवनीत कौर, नवजोत कौर और कप्तान रानी ने 2-2, लालरीमसियामी, दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर और सोनिका ने 1-1 गोल किया।

पूल ए के इस मैच में भारतीय टीम ने आक्रामक शुरूआत की और सिंगापुर को संभलने का मौका नहीं दिया। मैच के तीसरे मिनट में ही नवनीत कौर ने गोल कर भारत को पहली सफलता दिला दी। 15वें मिनट में कप्तान रानी ने दूसरा गोल कर पहले क्वार्टर की समाप्ती पर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

दूसरे क्वार्टर के तीसरे और मैच के 18वें मिनट में रानी ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत की बढ़त 3-0 कर दी। इस गोल के तुरंत बाद लालरीमसियामी ने गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। 6 मिनट बाद ही 25वें मिनट में दीप ग्रेस इक्का ने पेनल्टीकार्नर को गोल में बदल कर भारत की बढ़त 5-0 कर दी। दूसरे क्वार्टर के आखिरी और मैच के 30वें मिनट में नवजोत ने गोल कर भारत को 6-0 से आगे कर दिया। पहले हॉफ की समाप्ती पर भारतीय टीम 6-0 से आगे रही।

दूसरे हॉफ में मैच के 41वें मिनट में गुरजीत कौर ने पेनल्टीकार्नर को गोल में बदलकर भारत के लिए सातवां गोल किया। इस गोल के तुरंत बाद नवनीत ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत की बढ़त 8-0 कर दी। इस गोल के 4 मिनट बाद ही 45वें मिनट में सोनिका ने भारत के लिए नौवां गोल किया। इस तरह तीसरे क्वार्टर तक भारतीय टीम 9-0 से आगे रही।

अंतिम 15 मिनट में भारतीय टीम को लगातार पेनल्टीकार्नर मिले, लेकिन सिंगापुर की रक्षापंक्ति ने बखूबी भारत के प्रयास विफल किये नहीं तो भारतीय टीम और ज्यादा गोल करने में सफल हो जाती। नवजोत कौर ने मैच के 50वें मिनट में शानदार मैदानी गोल कर भारत को 10-0 की बढ़त दिला दी। सिंगापुर इस पूरे मैच में एक भी गोल नहीं कर सकी और भारतीय टीम ने आसानी से यह मैच 10-0 से जीत लिया। वहीं, एक अन्य मैच में चीन ने मलेशिया को 5-4 से मात दी।

Updated : 28 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top