Home > Archived > सविता ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया के महासचिव ने दी बधाई

सविता ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया के महासचिव ने दी बधाई

सविता ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया के महासचिव ने दी बधाई
X


नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने जापान में खेले जा रहे एशिया कप में चीन के खिलाफ मैच में मैदान पर उतरते ही अपने कैरियर के 150 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे कर लिये हैं।

वर्ष 2009 में दक्षिण अफ्रीका के डरबन में आयोजित हुए के चार राष्ट्रों के टूर्नामेंट स्पार कप से सविता ने अपने कैरियर की शुरूआत की थी। इसके बाद लगातार अच्छे प्रदर्शन और गोलकीपर के रूप में अच्छी कुशलता से उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिला।

उन्हें इस वर्ष के शुरूआती दौर में कनाडा में आयोजित हुए हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड 2 में भारतीय टीम में गोलकीपर के तौर पर शामिल किया गया। वह पिछले साल महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थीं। सविता ने वर्ष 2013 में मलेशिया में आयोजित एशिया कप के आठवें संस्करण में पेनल्टी शूट-आउट में दो महत्वपूर्ण गोल बचाए थे, जिससे भारत कांस्य पदक जीतने में सफल रहा था। हरियाणा के 27 वर्षीय सविता रियो ओलंपिक 2016 में भारतीय टीम का हिस्सा थीं।

हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने 150 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर सविता को बधाई दी। उन्होंने कहा, "सविता महिलाओं के लिए एक प्रेरणा रही हैं और महिलाओं की टीम का एक अभिन्न अंग है। इस टीम ने 36 साल के लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। उनका प्रदर्शन प्रेरणादायक हैं और मैं उन्हें भारत के लिए 150 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर बधाई देता हूं। मैं उनके उज्वल भविष्य की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि वह ऐसे ही लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखें।

Updated : 31 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top