Home > Archived > जियो धमाका : ग्राहको को मिल सकती है ये नई सर्विस

जियो धमाका : ग्राहको को मिल सकती है ये नई सर्विस

जियो धमाका :  ग्राहको को मिल सकती है ये नई सर्विस
X

मुंबई। रिलायंस जियो जल्द ही एक और धमाका करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, रिलायंस जियो अगले वर्ष 30 देशों में ब्रॉडबैंड सेवा शुरू कर सकती है। जियो ने अपने पहले फेज में तकरीबन पांच करोड़ घरों में ब्रॉडबैंड सर्विस पहुंचाने का प्लान भी बना लिया है। इसके साथ ही इसी प्लान में जियो ग्राहक को टीवी चैनल्स की सुविधा दे सकती है।

हम आपको बता दें कि जियो ने अभी तक ही हाल ही में तीन लाख किलोमीटर लंबी ऑप्टिक फाइबर लाइन बिछा दी है। इस साल की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सालाना मीटिंग में हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस में उतरने की बात भी कही थी।

गौरतलब है कि जियो ब्रॉडबैंड सर्विस के जरिए यूजर्स को एक गीगाबाईट की स्पीड दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी टीवी चैनलों के लिए सेटअप बॉक्स भी दे सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस जियो हर ग्राहक से हाईस्पीड इंटरनेट और टीवी चैनल्स के लिए हर महीने हजार से डेढ़ हजार रुपये तक चार्ज कर सकती है। वर्तमान समय में जियो मुंबई, दिल्ली में इंटरनेट सेवा प्रदान कर रही है। 100 मेगाबाइट और 100 गीगाबाइट की स्पीड वाले इस सेवा में ग्राहक को 4500 रुपये देने होते हैं। हालांकि, यह रिफंडेबल अमाउंट है। जियो फाइबर ब्रॉडबैंड की स्पीड एक जीबीपीएस होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो महज चंद सेकेंड्स में पूरी एक फिल्म डाउनलोड की जा सकती है। कंपनी इंटरनेट सेवा के तहत मुफ्त में राउटर भी दे सकती है।

Updated : 1 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top