Home > Archived > जियो के 4जी फीचर फोन बुकिंग की प्रक्रिया फिर से शुरू

जियो के 4जी फीचर फोन बुकिंग की प्रक्रिया फिर से शुरू

जियो के 4जी फीचर फोन बुकिंग की प्रक्रिया फिर से शुरू
X

स्वदेश वेब डेस्क। रिलायंस रिटेल ने अपने 4जी फीचर फोन जियोफोन की बुकिंग की प्रक्रिया फिर शुरू कर दी है। लेकिन सूत्रों के अनुसार फिलहाल वे ही लोग बुकिंग कर सकेंगे जिन्होंने पहले इसे खरीदने में रुचि दिखाई थी। सूत्रों का कहना है ​कि कंपनी ने उन संभावित खरीददारों को संदेश भेजने शुरू किए हैं जिन्होंने जुलाई में यह फोन खरीदने में रुचि दिखाई थी। रिलायंस जियो के एक चैनल पार्टनर ने बताया कि 500 रुपये जमा करवाकर बुकिंग करवाने की इच्छा दिखाने वालों को लिंक भेजा जाएगा। भुगतान किए जाने के बाद उन्हें जियोफोन की आपूर्ति की तारीख के बारे में सूचना दी जाएगी।

गौरतलब है कि जुलाई में लगभग एक करोड़ लोगों ने जियोफोन खरीदने में रुचि दिखाई थी। इनमें से सभी को संदेश भेजा जा रहा है। इस बारे में जियो या रिलायंस रिटेल ने आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है। अगस्त में पहले चरण में लगभग 60 लाख जियोफोन के लिए बुकिंग की गई थी। जियोफोन को 1500 रुपये की 'रिफंडेबल राशि में खरीदा जा सकता है।जियोफोन वैसे तो एक 4जी फीचर फोन है पर बेसिक स्मार्टफोन के सारे काम इस पर आसानी से किए जा सकते हैं। वॉयस कॉल, एसएमएस, रोमिंग और एसटीडी जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए ग्राहकों को कोई पैसा नही देना होगा। इस कैटेगरी के मोबाइलस के मुकाबले जियोफोन दिखने में शानदार है। इसकी 2.4 इंच की स्क्रीन काफी ब्राइट है, जो वीडियो कंटेंट देखने के लिए अच्छी है।

हम आपको बता दे कि जियोफोन में दो कैमरे दिए गए है। बैक कैमरा 2.0 मेगापिक्सल का है जो इस कैटेगरी के फोन की तुलना में बेहतर रिजल्ट देता है। फ्रंट यानि सेल्फी कैमरा VGA है। यह फोन वीडियो कॉलिंग को भी सपोर्ट करता है। इस लिहाज से फ्रंट कैमरा ठीक ठाक है। अपने आस पास की चीजों को दिखाने के लिए वीडियो कॉलिंग में बैक कैमरे का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। जियोफोन 2000 MAH बैटरी के आता है जो 15 दिन का स्टैंडबाय टाइम देता है। 512 एमबी का रैम बेसिक कामों के लिए पर्याप्त है। जियोफोन में 4जीबी इंटरनल स्टोरज् है जिसे मैमोरी कार्ड लगा कर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Updated : 28 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top