Home > Archived > पेटीएम पेमेंट्स बैंक की हुई शुरुआत, केन्द्रीय वित्तमंत्री ने किया उद्घाटन

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की हुई शुरुआत, केन्द्रीय वित्तमंत्री ने किया उद्घाटन

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की हुई शुरुआत, केन्द्रीय वित्तमंत्री ने किया उद्घाटन
X


नई दिल्ली। केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक का औपचारिक उद्घाटन किया। देश के वित्तीय सेवाओं के इतिहास में यह एक बड़ा माइलस्टोन माना जा रहा है।

पेटीएम के संस्थापक व सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि भारत वित्तीय क्रांति के सिरे पर खड़ा है। यह लोकतंत्र व वित्तीय सेवाओं की उपलब्धता व हजारों नौकरियों का निर्माण करेगी। पेटीएम इस वित्तीय सेवाओं की क्रांति का हिस्सा बनकर काफी गौरवान्वित है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लंबे समय तक भारी मात्रा में नौकरियां पैदा करने की ओर काम करेगा। मंगलवार को आयोजित इस कार्यक्रम में भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक पी. विजय भास्कर, नेशनल पेमेंट्स कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के अंतरिम सीईओ दिलीप आस्बे, पेटीएम पेमेंट्स बैंक लि. के एमडी व सीईओ रेणु सत्ती प्रमुख रूप से मौजूद थे।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ऑनलाइन लेन-देन पर शून्य शुल्क और शून्य न्यूनतम बैलेंस वाला भारत का पहला असली मोबाइल प्रमुख बैंक। इस बैंक को देश में वित्तीय समावेश हासिल करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह आधा अरब भारतीयों को मुख्यधारा की अर्थव्यवस्था में लाने के पेटीएम के मिशन का हिस्सा है। कंपनी ने केवाईसी के संचालनों में 500 मिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बनाई है। यह ग्राहकों के लिए केवाईसी प्रक्रिया पूरा करने और पेमेंट्स बैंक खाते के लिए उन्हें योग्य बनाने हेतु पूरे भारत में केवाईसी केन्द्र स्थापित कर रही है।

Updated : 29 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top