Home > Archived > नंबर दो पर पहुंचे पुजारा

नंबर दो पर पहुंचे पुजारा

नंबर दो पर पहुंचे पुजारा
X

-आईसीसी टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग
दुबई। भारतीय टीम की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में किए गए अच्छे प्रदर्शन का इनाम आईसीसी रैंकिंग में मिला है। पुजारा दो पायदान चढ़कर ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं।

भारत और श्रीलंका तथा इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को समाप्त हुए एशेज टेस्ट के बाद मंगलवार को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई। नागपुर टेस्ट में 143 रन की शतकीय पारी खेलने वाले पुजारा को टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 22 अंकों का फायदा हुआ है और वह सीधे चौथे से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही उनके अब 888 रेटिंग अंक हो गए हैं जो उनके कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं। इससे पहले मार्च में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट में वह रैंकिंग में चढ़े थे जबकि आखिरी बार अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट के बाद फिर यहां पहुंचे थे।

कप्तान विराट कोहली पुजारा से 11 अंक पीछे पांचवें स्थान पर है। कोहली ने 62वें टेस्ट में पांचवां दोहरा शतक जड़ा और अब 817 से 877 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

दूसरी ओर पहले एशेज टेस्ट में आॅस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ 941 अंक लेकर शीर्ष पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर छठे स्थान पर है। गेंदबाजों की रैकिंग में रवीन्द्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं जबकि मिशेल स्टार्क 10वें स्थान पर आ गए हैं। आर अश्विन ने चौथे स्थान पर नौ अंक की बढ़त ले ली है । वह नंबर एक रैकिंग वाले जेम्स एंडरसन से 42 अंक पीछे हैं। भुवनेश्वर कुमार 28वें और ईशांत शर्मा 30वें स्थान पर है। हरफनमौलाओं की रैकिंग में अश्विन तीसरे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर बने हुए हैं।

Updated : 29 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top