Home > Archived > मॉरीशस यात्रा से लौटे सीएम योगी, एनटीपीसी हादसे के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल

मॉरीशस यात्रा से लौटे सीएम योगी, एनटीपीसी हादसे के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल

मॉरीशस यात्रा से लौटे सीएम योगी, एनटीपीसी हादसे के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मॉरीशस यात्रा से वापस आ गये। राजधानी पहुंचते ही मुख्यमंत्री सीधे संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (पीजीआई) गये और वहां एनटीपीसी हादसे में घायल हुए लोगों से मिलकर उनका हालचाल लिया।

पीजीआई के बाद मुख्यमंत्री सिविल अस्पताल और किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय भी गये और एनटीपीसी हादसे के घायलों से वहां भी मिले। बुधवार को रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी ब्वॉलयर में ब्लास्ट होने से कई लोगों की मौत हो गयी थी। इस हादसे में दर्जनों लोग गंभीर रुप से घायल हो गये थे, जिन्हें पीजीआई समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने आज सभी अस्पतालों का दौराकर घायलों का हालचाल लिया और चिकित्सकों का आवश्यक निर्देश दिया। हादसे के वक्त मुख्यमंत्री योगी मॉरीशस की यात्रा पर थे। उन्होंने वहीं से घटना का संज्ञान लेते हुए हादसे पर दुःख व्यक्त किया था और मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी पहली नवम्बर को मुम्बई से तीन दिन की यात्रा पर मॉरीशस गये थे। उन्होंने वहां प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। मॉरीशस से आज भोर में वह मुम्बई पहुंचे। इसके बाद सीधे लखनऊ आ गये।

Updated : 4 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top