Home > Archived > निर्भया फंड से भिंड स्टेशन पर भी लगेंगे कैमरे

निर्भया फंड से भिंड स्टेशन पर भी लगेंगे कैमरे

निर्भया फंड से भिंड स्टेशन पर भी लगेंगे कैमरे
X

-स्टेशन मास्टर के साथ हुई घटना के बाद स्टेशन पर तैनात होंगे जवान

ग्वालियर।
बीते दिनों भिंड रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर को गोली मारने की घटना के बाद स्टेशन पर संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

साथ ही अब सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए भिंड रेलवे स्टेशन पर भी निर्भया फंड से सीसीटीव्ही कैमरे लगाने का प्रस्ताव इलाहाबाद मुख्यालय भेजा जाएगा। अभी तक भिंड रेलवे स्टेशन पर कहीं पर भी सीसीटीव्ही कैमरे नहीं लगाए गए हैं। जिसके चलते स्टेशन मास्टर को गोली मारने वाले की जीआरपी तलाश कर रही है। घटना वाले दिन आरपीएफ कमाडेंट आशीष मिश्रा खुद घटना स्थल पर पहुंचे थे, जिसके बाद उन्होंने कहा था कि निर्भया फंड से भिंड स्टेशन पर कैमरे लगाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि उत्तर मध्य रेलवे के एक दर्जन से अधिक रेलवे स्टेशनों पर निर्भया फंड से सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। कई स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे पहले से लगे हैं। अब उत्तर मध्य रेलवे के मिजार्पुर, मानिकपुर, चित्रकूट धाम, फतेहपुर, अलीगढ़, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, टूंडला, इटावा, उरई, आगरा फोर्ट, राजा की मंडी, ललितपुर, बांदा, महोबा, बबीना, अतर्रा, ग्वालियर, मुरैना, डबरा, दतिया, खजुराहो, फफूंद और धौलपुर स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे जल्द ही लगाए जाएंगे।

स्टेशन मास्टर को आज किया जाएगा रेलवे अस्पताल में शिफ्ट

अज्ञात बदमाश द्वारा कट्टे के फायर से घायल हुए भिंड स्टेशन मास्टर के स्वास्थ्य में पहले से काफी सुधार हुआ है। जिसके चलते संभवत: उन्हें मंगलवार को रेलवे के अस्पताल के वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। उधर जीआरपी एनजी के थाना प्रभारी रामप्रताप दुबे ने बताया कि भिंड में कई कर्मचारियों से पूछताछ के बाद कोई सुराग नहीं लगा है। उन्होंने बताया कि स्टेशन मास्टर महेन्द्र शर्मा के स्वस्थ होते ही वह खुद उनसे जानकारी लेंगे, ताकि मामले की तह तक जाकर आरोपी को पकड़ा जाए।

स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के सदस्य पहुंचे झांसी

सोमवार को आॅल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के एएन तिवारी, राजेश शुक्ला, आर के द्विवेदी, आदित्य शुक्ला ने झांसी पहुंचकर मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन देकर रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जब से श्री शर्मा घायल हुए हैं तब से रेलवे के चिकित्सक उन्हें एक बार भी देखने नहीं पहुंचे हैं। साथ ही उन्होंने श्री शर्मा को जयारोग्य की जगह रेलवे अस्पताल में भर्ती करने की मांग की है।

Updated : 7 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top