Home > Archived > 'कांग्रेस का सिद्धांत है सिर्फ एक परिवार की सेवा : अरुण जेटली

'कांग्रेस का सिद्धांत है सिर्फ एक परिवार की सेवा : अरुण जेटली

कांग्रेस का सिद्धांत है सिर्फ एक परिवार की सेवा : अरुण जेटली
X

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली ने आज कांग्रेस को लूट की पार्टी करार दिया है। जेटली ने मंगलवार को कहा, 'कांग्रेस नीत यूपीए-1 और 2 ने देश को लूटने के सिवाय कुछ नहीं क़िया। यूपीए ने टु जी, कॉमनवेल्थ, कोल ब्लॉक आवंटन में बड़ी बड़ी लूट की ।'

जेटली ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और इंडियन नेशनल कांग्रेस (कांग्रेस) के सिद्धांतों में जमीन आसमान का अंतर बताते हुए कहा, 'कांग्रेस का सिद्धांत है सिर्फ एक परिवार की सेवा, भाजपा का सिद्धान्त है देश की सेवा।' उन्होंने कॉंग्रेस को केवल गांधी परिवार की सेवा करने वाली पार्टी बताया । जेटली ने कहा, 'भाजपा का मानना है इस देश को विकसित करने के लिए नगदी रहित अर्थव्यवस्था बनाना अति आवश्यक है। पिछले एक वर्ष के अनुभव के बाद केंद्र सरकार और भाजपा दोनों इस निर्णय पर मजबूती के साथ खड़ी है।

जेटली ने कहा कि नोटबन्दी सरकार ने पूर्ण तैयारियों के साथ की थी। कालेधन को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाएं लाई है। एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि आईबीएस स्किम में कांग्रेस ने भी यही कहा था कि जिसके पास कालाधन है वो 45% टैक्स देगा और ज्यादा टैक्स देने के बाद वो बाकी पैसे को उपयोग कर सकता है। हमने इस नियम को सिस्टमिक ढंग से लागू किया। एक अन्य सवाल के जवाब में वित्तमंत्री ने तमिलनाडु में सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और डीएमके प्रमुख करुणानिधि की मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात करार दिया। उन्होंने इसे राजनैतिक मुलाकात बताने की खबरों का खंडन किया।

Updated : 7 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top