Home > Archived > आईपीएल के प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी

आईपीएल के प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी

आईपीएल के प्रशंसकों के लिए एक खुशखबरी
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है। अब आईपीएल के मैच दूरदर्शन पर भी प्रसारित होंगे। एक अंग्रेजी टीवी चैनल ने यह दावा किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना और प्रसारण उद्योग द्वारा भी इसके लिए दवाब बनाया जा रहा है। खेल मंत्रालय भी इस बात का समर्थन कर रहा है।

हम आपको बता दें कि वहीं आईपीएल में एक परिर्वतन भी हो सकता है। इसके तहत आईपीएल के 11वें संस्करण के मैच रात आठ बजे के बजाय अब एक घंटे पहले शाम सात बजे से शुरु हो सकते हैं। आईपीएल के 2008 में शुरु होने के बाद से अब तक शाम के मैच रात आठ बजे से शुरु होते आ रहे हैं, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी सत्र के मैच की समय सारणी में बदलाव करने के मूड में हैं। और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आम परिषद बैठक में लीग के शाम के मैचों को जल्दी शुरु कराने का विचार दिया है। आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने शुक्ला के इस विचार का स्वागत किया है, लेकिन इसे अंतिम रूप देने से पहले प्रसारणकर्ताओं की मंजूरी लेना होगा। प्रसारणकर्ता स्टार स्पोट््र्स अगर बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे देता है तो लीग के 11वें संस्करण के मैच अब सात बजे से शुरु हो सकते हैं।

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल-11 के मैचों को शाम सात बजे से शुरु करने पर विचार किया गया है और सभी ने इसका स्वागत किया है, लेकिन इसके लिए प्रसारणकर्ताओं की मंजूरी लेने के लिए हमें उनसे बात करनी होगी। मामले से जुड़ी सभी बिंदुओं पर विचार किया गया है। हम सबने लीग के मैचों को जल्दी कराने पर गहनता से विचार विमर्श किया है।

गौरतलब है कि शाम के मैच अगर एक घंटे पहले से शुरू होते हैं तो चार बजे वाले मैच पर इसका प्रभाव पड़ सकता है। हालांकि इस पूरे मामले पर गेंद अभी प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के पाले में हैं। आईपीएल की कार्यकारिणी की बैठक अगले गुरुवार को होनी है जिसमें लीग के समय के बारे में कोई फैसला लिए जाने की संभावना है। आईपीएल चेयरमैन ने कहा कि सभी आईपीएल मालिकों ने इस पर अपनी सहमति जताई है। आगामी कार्यकारिणी की बैठक में सभी बातों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Updated : 1 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top