Home > Archived > एशेज: मलान-बेयरस्टॉ की पारी से संभला इंग्लैंड

एशेज: मलान-बेयरस्टॉ की पारी से संभला इंग्लैंड

एशेज: मलान-बेयरस्टॉ की पारी से संभला इंग्लैंड
X



पर्थ । मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मलान के करियर के पहले शतक और जॉनी बेयरस्टॉ के साथ की उनकी 174 रन की लाजवाब अटूट साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने शुरूआती झटकों से उबरकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां चार विकेट पर 305 रन बनाये। बायें हाथ के बल्लेबाज मलान अभी 110 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि बेयरस्टॉ ने नाबाद 75 रन बनाये हैं। इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जब पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा इंग्लैंड सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन (56) के अर्धशतक के बावजूद चोटी के चार विकेट 131 रन पर गंवाकर संघर्ष कर रहा था।

मलान ने वाका की तेज गेंदबाजों की अनूकूल पिच पर आस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की त्रिमूर्ति मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स का डटकर का सामना किया। इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक अपनी पारी में 174 गेंदों का सामना करके 15 चौके और एक छक्का लगाया है। बेयरस्टॉ के रूप में उन्हें अच्छा साथी मिला जिनकी 149 गेंद की पारी में दस चौके शामिल हैं।

कुक ने तोड़ा द्रविड़ का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने सबसे कम समय में इस 150 टेस्ट खेलने के भारत के राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में आज से शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इसके साथ ही कुक 150 टेस्ट खेलने दुनिया के आठवें और इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने अपने पदार्पण के बाद केवल 11 साल 288 दिन में 150वां टेस्ट मैच खेला। राहुल द्रविड़ ने 150 टेस्ट खेलने में 14 साल 200 दिन लिए थे।

Updated : 15 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top