Home > Archived > किला तलहटी में मिला शव, अलग था सिर

किला तलहटी में मिला शव, अलग था सिर

किला तलहटी में मिला शव, अलग था सिर
X

युवक की हत्या कर शव को किला तलहटी में लगाया ठिकाने, मृतक की नहीं हुई पहचान ।


ग्वालियर शहर की पुलिस कितनी सतर्क है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बदमाश हत्या करने के बाद शव को फेंककर फरार हो जाते हैं और पुलिस को भनक तक नहीं लगती है। इसी क्रम में शुक्रवार को किला तलहटी में युवक का सिर कटा शव पड़ा मिला है। शव को श्वानों ने बुरी तरह नोंच दिया था, जबकि कटा हुआ सिर शव से थोड़ी ही दूरी पर पड़ा मिला है। शव में कीड़े पड़ जाने से मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। युवक की संभवत: हत्या करने के बाद उसके शव को किला तलहटी में ठिकाने लगाया गया है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मृतक की पहचान करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

बहोड़ापुर थाना प्रभारी राघवेन्द्र तोमर को किले पर तैनात सुरक्षा गार्ड बच्चन ने फोन करके बताया कि तलहटी में शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को देखते ही फोरेंसिक एक्सपर्ट श्री ढींगरा को बुला लिया। शव की हालत देखकर प्रतीत हो रहा है कि युवक की बेरहमी से हत्या करने के बाद शव को किले की तलहटी में फेंका गया है। शव न्यू फोर्ट कॉलोनी स्थित देवी कुण्डी मंदिर के पास पड़ा मिला है। युवक का सिर धड़ से अलग था, जो शव से थोड़ी दूरी पर पड़ा था। बताया गया है कि शव को श्वानों ने नोंच दिया है। मृतक के शरीर की कई हड्डियां टूटी हुई हैं और सिर कंकाल में तब्दील हो गया है। मृतक की उम्र 25 वर्ष के करीब बताई जा रही है। जांच-पड़ताल के दौरान मृतक के हाथ पर सूरज गुदा हुआ मिला है। वहीं शिवलिंग की आकृति का गुदना भी बना हुआ है। शिवलिंग के चारों ओर सर्प बने हुए प्रतीत हो रहे हैं। शव में कीड़े पड़ जाने के कारण संभावना जताई जा रही है कि शव 10 से 15 पुराना है। मृतक जींस का पेंट, टीशर्ट, स्वेटर और पैरों में जूते पहने हुए है। हाथ और पैर सुरक्षित बच गए हैं। युवक की हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाया गया है। पुलिस ने शव की तलाशी लेने के बाद विच्छेदन गृह भेजकर उसकी पहचान के प्रयास प्रारंभ कर दिए हैं।

हाथ और पैर बचे सुरक्षित ।

मृतक के सिर को श्वानों ने बुरी तरह नोंच डाला है। वह कंकाल का रूप ले चुका है। हाथ और पैर सुरक्षित बचे हुए हैं, जबकि शरीर में कीड़े पड़ने से मृतक की पहचान हो पाना काफी मुश्किल हो रहा है। फोरेंसिक एक्स्पर्ट का इस बारे में कहना है कि ठंडा सीजन होने के कारण शव इतने दिन बाद भी खराब नहीं हुआ।

किले पर लगता है असामाजिक तत्वों का जमाबड़ा ।

बहोड़ापुर और उपनगर ग्वालियर थाने की हद में आने वाले किले पर पुलिस की लापरवाही का बदमाश फायदा उठाकर खुलेआम विचरण करते हैं। हालात इतने बदतर हैं कि गलत धंधे करने के लिए किले पर बाकायदा र्इंट व मिट्टी से दीवार खड़ी कर कमरे बना लिए गए हैं। इनमें गलत धंधे संचालित किए जाते हैं। पुलिस ने ऐसे स्थानों को देखकर भी अनदेखा कर दिया है, जबकि पुलिस को ऐसे स्थानों को तत्काल हटाकर उन लोगों की तलाश करना चाहिए, जिन्होंने कमरे बनाए हैं।

जेब में मिली माचिस।

पुलिस को तलाशी के दौरान मृतक की जेब से माचिस मिली है। इसके अलावा पहचान से संबंधित कोई भी चीज मृतक के पास से नहीं मिली है। कपड़े और हाथ में मिले सूरज नाम के गुदना के आधार पर मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

एक माह में तीन शव बरामद ।

बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में स्थित किला तलहटी में एक माह के भीतर तीन शव बरामद हो चुके हैं। दो छात्राओं ने किले से कूदकर आत्महत्या की है, जिसमें एक छात्रा का भाई अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगा रहा है, जबकि दूसरी छात्रा के पास से सुसाइड नोट मिला था, जिसे पढ़कर मृतका के परिजनों के सामने स्वयं थाना प्रभारी भावुक हो गए थे और उनके आंसू आ गए थे। एक बार फिर युवक का शव मिला है, जिसका सिर धड़ से अलग है।

हत्या और आत्महत्या में उलझी पुलिस

युवक की मौत किन परिस्थितियों में हुई है। इसको लेकर पुलिस उलझन में है। युवक की हत्या की गई है या फिर उसने आत्महत्या की है। यह अभी साफ नहीं है। हालांकि धड़ से सिर अलग होने के कारण संभावना हत्या किए जाने की प्रतीत हो रही है। पुलिस का कहना है कि अंत:परीक्षण रिपोर्ट के बाद ही मौत के बारे में पता चल सकेगा।

Updated : 16 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top