Home > Archived > IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट ड्रा, भारत ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट ड्रा, भारत ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टेस्ट ड्रा, भारत ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की
X


नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आखिरी मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की यह टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 119) और पहला मैच खेल रहे रोशेन सिल्वा (नाबाद 70) की शानदार संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर श्रीलंकाई टीम बुधवार को भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही।

भारत की पहली पारी के 536 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और भारत को 163 रनों की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 246 रन बनाकर पारी घोषित की और श्रीलंका को जीत के लिए 410 रन का लक्ष्य दिया था।

410 के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 299 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन टीम इंडिया मैच जीतने के लिए बचे हुए 5 विकेट हासिल करने में नाकाम रही और मैच ड्रॉ घोषित किया गया। दूसरी पारी में श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने 119 रन बनाए जबकि रोशन सिल्वा ने 74 रनों की पारी खेलकर मैच ड्रॉ करा दिया। पांचवें दिन टीम इंडिया के गेंदबाज 87 ओवरों में सिर्फ दो विकेट ही ले पाए।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

Updated : 2 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top