Home > Archived > एप डाउनलोड करते ही मोबाइल पर मिलेगी मेले की पूरी जानकारी

एप डाउनलोड करते ही मोबाइल पर मिलेगी मेले की पूरी जानकारी

एप डाउनलोड करते ही मोबाइल पर मिलेगी मेले की पूरी जानकारी
X

भटकना और पूछना नहीं होगा किसी जगह के लिए, मेले ने बनाई अपनी एप ‘ग्वालियर का मेला ’ ।



ग्वालियर ग्वालियर का व्यापार मेला जबरदस्त भीड़-भाड़ वाला मेला है। ऐसी भीड़ में किसी दुकान को ढूंढना और पार्किंग में खड़े अपने वाहन को पहचानना किसी चुनौती से कम नहीं है लेकिन अब दुकान को ढूंढना और पार्किंग में खड़े वाहन को ढूंढना बहुत ही सरल हो गया है। ग्वालियर व्यापार मेले ने ‘ग्वालियर का मेला ’ नाम की एप बनाई है। इस एप को मोबाइल पर डाउनलोड करने पर आप मेले की पूरी जानकारी एक ही स्थान पर खड़े होकर प्राप्त कर सकते हैं और वहां पर आप सहजता के साथ पहुंच भी सकते हैं। इसी के साथ इस एप में मेला और प्रशासनिक अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी हैं जिनसे आप किसी भी मुसीबत मेें सीधे संपर्क भी कर सकते हैं

ऐसे काम करेगी यह एप:- मान लीजिए कि आपने पार्किंग में अपने वाहन को खड़ा किया। वाहन को वहां खड़ा करने पर इस एप के माध्यम से आपको पार्किंग आॅप्शन पर जाना है और वाहन का फोटो खींचकर उसे अपने मोबाइल में सुरक्षित करना है। जब आप वाहन उठाने आएंगे तो आपको वाहन को ढूंढना नहीं होगा। उस वक्त यह एप आपको रास्ता बताते हुए आपके वाहन के पास ले जाएगा और आप अपने वाहन को सहजता के साथ उठा सकेंगे। आप मेले में कहीं भी घूमते हुए अपने वाहन को मोबाइल पर भी देख सकेंगे कि कहीं उससे कोई छेड़छाड़ तो नहीं हो रही है।

यह जानकारी भी मिलेगी एप से ।

इस एप से छतरियों का सेक्टर, मेले की दुकानें, मेले में होने वाली प्रतियोगिताएं, कार्यक्रम एवं प्रस्तुतियां, मेला प्रदर्शनियां, सहायता, मेले की झलकियां, मेले की जानकारी एवं मेला का नक्शा आदि देखने को मिलेगा।

इन सेक्टरों में भी एप काम करेगा ।

इस एप के माध्यम से आपको आॅल सेक्टर में जाना होगा। यहां आपको मेले का क्रॉफ्ट बाजार, इलेक्ट्रोनिक्स सेक्टर, प्रदर्शनी सेक्टर, फूड जोन, गारमेंट्स सेक्टर, झूला सेक्टर एवं स्पोर्टस एवं टॉय सेक्टर की पूरी जानकारी मिल सकेगी।

मेले में अस्त्र-शस्त्र लेकर घूमना हुआ प्रतिबंधित ।

मेला प्रांगण के आस-पास के क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट ग्वालियर राहुल जैन ने लोकहित में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अंतर्गत मेला परिसर में अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने व प्रदर्शन पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए हैं। यह प्रतिबंधात्मक आदेश न्यायाधिपति, न्यायाधीश, प्रशासनिक अधिकारी, शासकीय अभिभाषक, सुरक्षा एवं अन्य किसी शासकीय कर्तव्य पालन के समय ड्यूटी पर लगाए गए सुरक्षा बलों एवं अर्द्धसैनिक बलों, विशिष्ट व्यक्तियों, अधिकारियों की सुरक्षा हेतु लगाए गए पुलिस कर्मियों एवं शासकीय बलों, बैंक गार्डों और किसी धार्मिक कानून एवं परंपरा के अंतर्गत अस्त्र-शस्त्र धारित किए जाने वाले व्यक्तियों पर प्रभावशील नहीं होगा। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।


व्हीआईपी पार्किंग मेला आॅफिस के पीछे।

मीडिया की पार्किंग मेले के मुख्य द्वार के पास।

कार पार्किंग फेसिलिटेशन सेंटर के पीछे और कुसुमाकर रंगमंच के पास।

वहीं यह पार्किंग एमपीईबी आॅफिस के सामने, संस्कृति गार्डन, पशु मेला पर भी की जाएगी।

इनका कहना है

‘सैलानियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए हमने इस एप को लॉन्च किया है। इससे एक स्थान पर पूरे मेले की जानकारी मिल सकेगी। सैलानियों को भटकना नहीं होगा। ’

शैलेन्द्र मिश्रा, मेला सचिव

Updated : 29 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top