Home > Archived > समलैंगिक विधेयक पेश के बाद ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने दिया शादी का प्रस्ताव

समलैंगिक विधेयक पेश के बाद ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने दिया शादी का प्रस्ताव

समलैंगिक विधेयक पेश के बाद ऑस्ट्रेलियाई सांसद ने दिया शादी का प्रस्ताव
X


मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया की संसद के निम्न सदन में सोमवार को समलैंगिक विधेयक पेश किए जाने के थोड़ी देर बाद सांसद टिम विल्सन ने अपने साथी रायन बोल्गर को अनोखे अंदाज में शादी का प्रस्ताव दिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

इस प्रस्ताव को संसद के निचले सदन में अपनी तरह का पहला वाकया माना जा रहा है। उस वक्त संसद में मौजूद सभी राजनीतिक पक्षों और पब्लिक गैलरी में बैठे लोगों ने तालियों के साथ इसका स्वागत किया।

विल्सन पिछले नौ सालों से बोल्गर के साथ रिश्ते में हैं। बोल्गर पेशे से एक शिक्षक हैं। विल्सन ने संसद में समलैंगिक विवाह के मुद्दे पर भाषण के दौरान अपने प्रस्ताव की पुष्टि की। बोल्गर प्रस्ताव के समय कक्ष में मौजूद थे और उन्होंने स्पष्ट रूप से इसका जवाब 'हां' में दिया। इस विधेयक को क्रिसमस के पहले मंजूरी मिलने की उम्मीद है।यह विधेयक सीनेट में पारित हो चुका है।

हाल में ही ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक शादियों को कानूनी दर्जा देने के लिए एक सर्वे करवाया गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया के 79.5 प्रतिशत लोगों ने हिस्सा लिया था। इस सर्वेक्षण में 61.6 प्रतिशत ने समलैंगिक शादी के समर्थन में और 38.4 प्रतिशत लोगों ने इसके खिलाफ मतदान किया था।

Updated : 4 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top