Home > Archived > छावनी में तब्दील हुआ दीवानी परिसर

छावनी में तब्दील हुआ दीवानी परिसर

मतदान को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में हुई झड़प
मैनपुरी। रविवार को मतदान के दौरान थाना औंछा क्षेत्र के ग्राम भगवंतपुर में पुलिस व ग्रामीणों के बीच हुई तीखी झड़प के बाद पुलिस ने एक अधिवक्ता व लेखपाल सहित दस ग्रामीणों को फायरिंग करने, सरकारी कर्मचारियों पर हमला और तोडफ़ोड़ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि अधिवक्ता को अदालत से अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से सोमवार को दीवानी परिसर छावनी में तब्दील रहा। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने उनके घरों में जबरदस्ती घुसकर तोडफ़ोड़ की तथा महिलाओं से मारपीट की।

बतातें चले कि थाना औंछा क्षेत्र के ग्राम भगवंतपुर में रविवार की सायं मतदान को लेकर बवाल हुआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने मतदान से रोकते हुये उनके साथ मारपीट की। जबकि पुलिस का कहना है कि मतदान को लेकर दो पक्षों ने पहले आपस में झगड़ा किया, जिसके बाद पुलिस कर्मियों व सरकारी कर्मचारियों पर हमला किया गया। घटना की रिपोर्ट एसओ औंछा सुशील कुमार ने जगपाल यादव, कृपाल यादव, उदयवीर यादव, राजपाल यादव, अमित यादव, भूमिराज यादव, आलोक यादव, विजयपाल यादव, दीपू यादव, संजय यादव तथा उनके 35 अज्ञात साथियों के विरुद्ध देर रात दर्ज कराई।गिरफ्तार अभियुक्तों में अधिवक्ता जगपाल सिह व लेखपाल उदयवीर को भी शामिल किया गया। पुलिस को शंका थी कि गिरफ्तार अधिवक्ता व अन्य अभियुक्तों को अदालत में पेश करते समय अधिवक्ता कुछ बवाल कर सकते है।

जिसको लेकर दीवानी में भारी मात्रा में पुलिस व पीएसी बल को तैनात किया गया। इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच अभियुक्तों को अदालत में पेश किया गया। अधिवक्ता जगपाल सिंह की ओर से अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गई। सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी और सुनवाई के लिए 28 फरवरी की तारीख निर्धारित की गई है। अन्य अभियुक्तों द्वारा जमानत अर्जी प्रस्तुत नहीं की गई, इसलिए उन्हें जेल भेज दिया गया।

Updated : 21 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top