Home > Archived > कन्या महाविद्यालय के छात्रों में दिखी समाज सेवा की भावना

कन्या महाविद्यालय के छात्रों में दिखी समाज सेवा की भावना

कन्या महाविद्यालय के छात्रों में दिखी समाज सेवा की भावना
X

मुरैना| युवतियों में समाज के प्रति सेवाभाव जाग्रत करने के लिए कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे शिविर का समापन शुक्रवार को मुरैना वृद्ध आश्रम के परिसर में हुआ। सात दिवसीय इस शिविर में कन्या महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी उपस्थिति दी। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के कई विद्धानों ने प्रतिभागियों एवं आश्रम में रहने वाले वृद्धजनों व छात्राओं को पल-पल बदल रही विज्ञान के क्षेत्रों और तकनीकी से अवगत कराया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन वृद्ध आश्रम करने का उद्धेश्य छात्राओं को सुरक्षित व स्वस्थ वातावरण के माध्यम से अपने घर के बुजर्गो व माता पिता के साथ अच्छा व्यव्हार भी रखना है। वहीं कार्यक्रम के अंतिम दिन उपस्थित मनोवैज्ञानिक डॉ शिव कुमार शर्मा ने कहा कि समाज में नारी का स्थान सर्वोपरि है समाज में नारी को दो हिस्सो में बांटा गया है कि नारी घर का संचालन व समाज का संचालन बहुत ही अच्छे ढंग से करती है।
इस शिविर के दूसरे दिन प्रियल ब्यूटी पार्लर की संचालिका रीमा दंडोतिया ब्यूटीशियन विशेषज्ञ ने छात्राओं को सौंदर्य संबंधित टिप्स भी छात्राओं को प्रदान की इस शिविर के तीसरे दिन हेल्थ डायरेक्टर डा.रामकुमार राय ने स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी। शिविर के चौथे दिन एलआईसी प्रबंधक मोहनचंद ने छात्राओं को बीमा पॉलिसी के बारे में बताया कि इसके जरिए हम अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं। शिविर के पांचवे दिन डॉ नीता कुशवाह ने स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी । शिविर के छटवें दिन स्टेट बैंक प्रबंधक अखिलेश कटियार व नीता शर्मा ने छात्राओं को क्रेडिट कार्ड व् डेबिट कार्ड,नेट बैंकिंग के बारे में जानकारी दी।
इस शिविर के अंतिम आशा सिकरवार समाजसेवी कार्यकर्त्ता व मनोवैज्ञानिक डॉ शिव कुमार शर्मा एवं कन्या महाविद्यालय की छात्राएं उपस्थित रहीं।

Updated : 4 Feb 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top