Home > Archived > राजेंद्र मिश्रा बने रहेंगे प्रमुख सलाहकार

राजेंद्र मिश्रा बने रहेंगे प्रमुख सलाहकार

भोपाल। राज्य योजना आयोग में प्रमुख सलाहकार बनाए गए आईएफएस अधिकारी चितरंजन त्यागी का स्थानांतरण निरस्त होगा। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राजेंद्र मिश्रा आयोग में प्रमुख सलाहकार ही रहेंगे।

ताया जा रहा है कि वित्त मंत्री जयंत मलैया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इसके लिए मना लिया है। यही वजह है कि वन विभाग ने त्यागी को अभी तक कार्यमुक्त नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक वित्त विभाग के साथ अनबन के चलते राज्य योजना आयोग से राजेंद्र मिश्रा को हटाकर पुलिस मुख्यालय भेजने के आदेश जारी हुए थे, लेकिन वे अब तक कार्यमुक्त नहीं हुए हैं। इस बीच वन विभाग ने आरके श्रीवास्तव और चितरंजन त्यागी को प्रमुख सलाहकार बनाकर आयोग में पदस्थ कर दिया। श्रीवास्तव ने तो कार्यभार संभाल लिया, लेकिन त्यागी को रुकने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि राजेंद्र मिश्रा को आयोग में ही रखने पर सहमति बन गई है।

दरअसल, मिश्रा ने वित्त विभाग से बजट सीमा मिले बिना ही प्रदेश की सालाना वार्षिक योजना की तैयारी कर ली थी। इसको लेकर वित्त विभाग ने आपत्ति जताई थी, लेकिन जब मुख्यमंत्री को नीति आयोग के निदेर्शों के बारे में बताया गया तो मिश्रा को पुलिस मुख्यालय भेजने का मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

Updated : 21 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top