Home > Archived > योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा महंगा, आईपीएस हिमांशु निलंबित

योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा महंगा, आईपीएस हिमांशु निलंबित

योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा महंगा, आईपीएस हिमांशु निलंबित
X


लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय पूरी तरह से एक्शन मोड़ में है। सीएम योगी राज्य में किसी भी तरह की कोताही नही बरत रहे है। हाल ही में यूपी में योगी सरकार बनते ही यादव 'पुलिसकर्मियों को हटाने की मची होड़' जैसा विवादित ट्वीट करने वाले आईपीएस हिमांशु कुमार को योगी सरकार ने सस्पेंड कर दिया है।गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में नई सरकार बनने के बाद से पुलिस विभाग हरकत में है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी सरकार की कानून व्यवस्था में सुधार करने के संकेत दिए है। इसी बीच लखनऊ में तैनात आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार के एक ट्वीट ने यूपी की सियासत में तूफान खड़ा कर दिया था।

पुलिस महकमे में इसे कड़े संदेश के रूप में देखा जा रहा है। हिमांशु नई सरकार के कार्यकाल में निलंबित होने वाले पहले बड़े अफसर हैं। फिलहाल वह डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध हैं। सचिव गृह मणि प्रसाद मिश्र ने हिमांशु कुमार के निलंबन की पुष्टि की है। अपने ट्वीट के जरिए पुलिस महकमे को कठघरे में खड़ा करने वाले वर्ष 2010 बैच के आईपीएस हिमांशु कुमार के खिलाफ कार्रवाई तय मानी जा रही है।

गृह विभाग ने इस मामले में डीजीपी से रिपोर्ट लेकर निलंबन का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा था। शुक्रवार को देर शाम मुख्यमंत्री ने इस पर अपनी मुहर लगा दी।

चुनाव के दौरान फिरोजाबाद के एसपी पद से हटाए गए हिमांशु कुमार ने टि्वट करके कहा था कि प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद पुलिस अफसरों में एक जाति विशेष के अफसरों को या तो निलंबित करने या फिर लाइन हाजिर करने की होड़ लगी है। फिरोजाबाद से हटाए जाने के बाद से वह डीजीजी मुख्यालय से संबद्ध थे। उनका अपनी पत्नी के साथ भी विवाद चल रहा है।

Updated : 25 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top