Home > Archived > आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के हित में शिवसेना ने दिया ज्ञापन

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के हित में शिवसेना ने दिया ज्ञापन

झांसी। शिवसेना ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और साहित्याकारों के हितों की रक्षार्थ सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी को एक ज्ञापन भेजा है। जिसमें इन आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा सहायका का मानदेय सातवां वेतन आयोग के संस्तुति के अनुरूप न्यूनतम मानदेय लगभग १८०००/- प्रति माह दिया जाये।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिका को सामाजिक सुरक्षा की दृष्टि से राज्य कर्मचारी की तरह अधिकार का दर्जा मिलना चाहिये। केन्द्र सरकार ने बजट में आंगनबाड़ी केन्द्रों में महिला शक्ति केन्द्रों की घोषणा करके अतिरिक्त कार्य में वृद्धि तो कर दी है। जबकि मानदेय बड़ाने की कोई घोषणा नहीं की है। जिसकी शीघ्र घोषणा की जाये। केन्द्र सरकार ने इंटीग्रेटिड चाईल्ड डेवलमेंट प्रोजेक्ट को इस बार अधिक बजट भी नहीं दिया है जबकि बारहवीं पंचवर्षीय योजना के तहत २०१७-१८ में बच्चों के लिये ३००००/- से अधिक का बजट दिया जाये। २०१३ में बायोमैट्रिक, और १७ फरवरी २०१२ को आधारकार्ड का मानदेय अभी तक आंगनबाड़ी को पूर्व सरकारों ने न देकर आंगनबाड़ी के साथ धोखा किया। शीघ्र मानदेय दिया जाये। आंगनबाड़ी कार्यकत्री और साहयिका को बीमा और पेंशन योजना के अन्तर्गत भी सुविधा प्रदान की जानी चाहिये।


आज उ.प्र. शिवसेना प्रदेश महासचिव संजीव तिवारी एवं जिलाअध्यक्ष अशोक मित्तल के साथ सैकड़ोंं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं के साथ झांसी जिलाधिकारी से भेंट कर ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में श्रीमती मालती तिवारी, श्रीमती गीता, श्रीमती रश्मि अवस्थी, श्रीमती उमा कुशवाहा, रजनी सेन, सुधा पचौरी, किशोरी वर्मा, कल्याणी, सुष्मा हरयारण, स्नेह, मुन्नी, इन्द्रा, कमला, रानी देवी, राजकुमारी, सोमवती, शान्ति, फिरोज, वीना साहू, मधुलता, अवध कुमारी, रेखा खरे, प्रभा, शिवकुमारी, अनीता साहू, जयदेवी, उर्मिला, पूनम, पिस्ता, लक्ष्मी, ममता, राजकुमारी उमा, सरोज, गीता, ममता, प्रेमवती, सरोज, त्रिवेणी, सुनीता, मुन्ना लहरी, सोहन लाल वर्मा शर्मा, बाबूराम अग्निहोत्री आदि लोग उपस्थित रहे।

Updated : 28 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top