Home > Archived > फसल के साथ जिन्दा जला किसान, मौत

फसल के साथ जिन्दा जला किसान, मौत

हत्या व घटना में उलझी पुलिस, जांच में जुटी

झांसी। एरच थाना क्षेत्र के एक गांव में खेत में कटी फसल की रखवाली कर रहा किसान की फसल के साथ जल कर दर्दनाक मौत हो जाने के मामले में क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड ने आग को बुझाकर किसान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। किसान की मौत को परिजन हत्या का मामला बता रहे हैं। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।एरच थाना क्षेत्र के ग्राम बामौर निवासी 52 वर्षीय उमाशंकर समाधिया के पास 9 बीघा जमीन है। जो उसके और परिवार की जीविका चलाने का एक मात्र साधन है। उमाशंकर ने अपने खेत में गेहूं की फसल बोई थी। फसल कटने के बाद खेत में इक_ी रखी हुई थी।

उसे थ्रेसिंग कराना था जिसके लिये वह ट्रेक्टर की तलाश कर रहा था बताया गया है कि बीती शाम अचानक उसके खेत में रखी फसल में आग लग गई। और दूर दूर तक धुआं उठने लगा जिसे देख गांव में हड़कम्प मच गया। जानकारी होने पर उसके परिजन भी खेत पर जा पहुंचे। घटना की सूचना पुलिस को और दमकल विभाग को दी। जिसपर पुलिस और दमकल ने मौके पर जाकर आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पुलिस ने आग बुझने के बाद उमाशंकर का शव बरामद किया और शव मोर्चरी भिजवाया।

मामले पर उमाशंकर के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्हे अनहोनी की आशंका है।। गरौठा क्षेत्राधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के बाद पुलिस ने उमाशंकर की तलाश की। खेत के बीच उमाशंकर की लाश मिली। लाश इतनी बुरी तहर से जल चुकी थी कि पहचानना मुश्किल हो रहा था। उन्होंने बताया कि मामला हत्या का है या वाकई हादसा यह जांच का विषय है। फिलहाल वास्तविक कारण जानने के लिये शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। कुछ दबी जुबान में लोग इसे शाजिस बता रहे है लेकिन फिलहाल मामला संदिग्ध जरूर है क्योंकि लाश बीच खेत में मिलने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं?

Updated : 29 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top