Home > Archived > संघ लोक सेवा आयोग ने मांगे 980 पदों के लिए आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग ने मांगे 980 पदों के लिए आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग ने मांगे 980 पदों के लिए आवेदन
X

संघ लोक सेवा आयोग (यूूपीएससी) ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा (सीएसपी) 2017 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यूपीएससी ने योग्य उम्मीदवारों से सीएसपी के 980 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ये फॉर्म 22 फरवरी से ऑनलाइन शुरू हो गए हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 मार्च है।


आयु सीमा : उम्मीदवार की आयु 21 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए, अर्थात आवेदक का जन्म 2 अगस्त 1985 के पहले और 1 अगस्त 1998 के बाद का नहीं होना चाहिए। अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूूचित जनजाति (एसटी) के उम्मीदार को आयु सीमा में 5 वर्ष की अतिरिक्त छूट दी मिलेगी। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आवेदक को 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवार के पास केंद्र या विधान मंडल द्वारा निगमित किसी विश्वविद्यालय की या विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 1956 के खंड 3 के अधीन विश्वविद्यालय की डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

चयन की प्रक्रिया : उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, जांच टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

फॉर्म फीस : उम्मीदवार के इसके लिए 100 रुपए फीस का भुगतान करना होगा, जो कि ऑनलाइन और ऑफलाइन जमा कराई जा सकती है। एससी, एससी, महिला और अशक्त उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी, अर्थात ये सब फीस मुक्त हैं।

Updated : 3 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top