Home > Archived > एसएसबी में 872 पदों के लिए भर्ती

एसएसबी में 872 पदों के लिए भर्ती

एसएसबी में 872 पदों के लिए भर्ती
X

सशस्त्र सीमा बल ने 872 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। एसएसबी में ये पद सब-इंस्पेक्टर (SI) (कम्युनिकेशन), असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) (कम्युनिकेशन) हेड कांस्टेबल अस्थाई आधार पर भरे जाएंगे। योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के साथ विज्ञापन जारी होने के 45 दिन बाद तक आवेदन कर सकते हैं।


आयु सीमा: उम्मीदवार की आयु आवेदन की अंतिम दिनांक तक पद सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हेड कांस्टेबल के लिए 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी के उम्मीदवार को 3 वर्ष की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। ओबीसी और अन्य को नियमों के अनुसार 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स या टेलिकम्युनिकेशन या विज्ञान के साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए। उम्मीदवार असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर के लिए 10वीं के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स या टेलिकम्युनिकेशन और 10+2 या 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट, हेड कांस्टेबल के लिए दसवीं या समकक्ष और इलेक्ट्रॉनिक्स में आईटीआई या इंटरमीडिएट या फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के साथ 10+2 होना चाहिए।

फीस: उम्मीदवार को सब-इंस्पेक्टर के लिए 200 रुपए, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के लिए 100 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट या चेक या आईपीओ बनाना होगा।

Updated : 9 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top