Home > Archived > विकास बोर्ड तो धोखा है, राज्य बना दो मौका है

विकास बोर्ड तो धोखा है, राज्य बना दो मौका है

ललितपुर के बुन्देलों का झांसी के बुन्देलों ने किया स्वागत

झांसी। बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता केन्द्रीय कार्यालय बीकेडी चौराहा झांसी से गगन भेदी नारे लगाते हुये मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष डा. बाबूलाल तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुये इलाईट चौराहा पहुंचे। यहां एक सभा को संबोधित करते हुये डा. तिवारी ने कहा कि विकास सेना के कार्यकर्ता ललितपुर से प्रदर्शन करने झांसी आ रहे हैं स्टेशन पहुुंचकर मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे क्योंकि हमारा और उनका उद्देश्य एक ही बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण हम बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिये आंदोलन करने वाले हर संगठन का सहयोग करेंगे।

सभा को संबोधित करते हुये केन्द्रीय महामंत्री दिनेश भार्गव ने कहा कि क्षेत्रीय सांसद सुश्री उमा भारती राज्य निर्माण की आहट होते ही मध्य प्रदेश की जनता का न चाहना व नक्से आदि की बातें करके जनता को भ्रमित करती हैं उन्हें पता है कि आंदोलन प्रारंभ ही म.प्र. से हुआ। नक्शा का वे स्वयं निर्णय कर लें हम सहमत है कि बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण उनकी सरकार व उनका ही संकल्प है अत: संकल्प पूर्ण करने का समय व मौका है। प्रदर्शन में अरविंद बादल, रविन्द्र कुरेले, तिलक परिहार, डा. वंदना कुशवाहा, शिवानी, संदीप मैरी, विजय सिंह साहू, जितेंद्र तिवारी एड., सुनील राजपूत, वकील अहमद, सत्येन्द्र लोधी, प्रसेन्द्र लोधी, नीरज राजपूत, रवि वर्मा, लियाकत अली, शीलू सिंह, सीमा सिंह, शिवांगी सिंह, रवि शर्मा, पंकज साहू, सतीश साहू, सीएल कुशवाहा, आनंद सिंह चौहान, देवेंद्र अहिरवार, आलोक द्विवेदी, सागर नायक, रवि शाक्य, रजनी निरंजन, प्रिंस लोधी, राजेंद्र लोधी, स्वेदश मिश्रा, पंकज मिश्रा, शकील खान आदि उपस्थित रहे।

नहीं दिखी आपसी कलह

बुन्देलखण्ड प्रांत निर्माण को लेकर चली चर्चाओं में आपसी कलह दूर दूर तक नजर नहीं आया। एक तरफ जहां बुन्देलखण्ड निर्माण सेना के झांसी आगमन पर बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा ने जमकर स्वागत किया और राज्य निर्माण को लेकर सभी आन्दोलन कारी एक मंच पर दिखे तथा सभी एक दूसरे के पूरक भी दिखाई दिये जिसपर लोगों ने आपस में एक होने की बात भी कही। आज यहां हुये प्रदर्शन में सभी संगठन एक स्वर में गूंजते नजर आये। इस मौके पर केन्द्रीय नेता डा बाबूलाल तिवारी ने कहा कि बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण का मुददा नया नहीं है इसकी आवाज नौगांव से उठी थी। उन्होने कहा कि अब देश और दोनो प्रदेशों में भाजपा की सरकारें है उन्हे तय करना है कि राज्य कब तक बनेगा। दौनों राज्यों की जनता इन्तजार में है।

Updated : 10 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top