Home > Archived > एनएसजी के कमांडो के घेरे में होंगे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ

एनएसजी के कमांडो के घेरे में होंगे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ

एनएसजी के कमांडो के घेरे में होंगे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेशनल सेक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) की सुरक्षा घेरे में होंगे। गृह मंत्रालय के फैसले के बाद शुक्रवार को एनएसजी के 28 कमांडो लखनऊ पहुंचे।

यूपी गृह विभाग की विशेष आग्रह के बाद गृह मंत्रालय ने यह अहम फैसला लिया है कि सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ की सुरक्षा में एनएसजी के 28 कमांडो हर वक्त योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

इससे पहले पूर्व सीएम पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती को भी यह सुरक्षा दी गई थी। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इस सुरक्षा के घेरे में होंगे। गुरुवार को 28 एनएसजी कमांडो ने लखनऊ पहुंचकर सभी स्थानों का भ्रमण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बताया जाता है कि यूपी गृह विभाग की विशेष आग्रह के बाद गृह मंत्रालय ने ये अहम फैसला किया है. उनकी सुरक्षा में राज्य पुलिस के ट्रेंड कमांडो के साथ-साथ आतंकियों से निपटने में सबसे सक्षम माने जाने वाले एनएसजी के कमांडो तैनात किए जाय।
इससे पूर्व योगी को एनएसजी कवर देने के लिए उनको पहले से मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा को अब जेड प्लस में तब्दील किया गया है। इससे पहले उन्हें केंद्र की तरफ से सीआईएसएफ की सुरक्षा मिली हुई थी।

Updated : 14 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top