Home > Archived > शराबबंदी को लेकर जनता सड़कों पर

शराबबंदी को लेकर जनता सड़कों पर

प्रदेश के 10 से ज्यादा शहरों में भड़का आंदोलन

भोपाल। प्रदेश में शराब की दुकानों के विरोध में आंदोलन गति पकड़ता नजर आ रहा है। लोग शराब ठेकेदार और उसके गुर्गों के खिलाफ अब खुलकर सामने आ रहे हैं। प्रदेश के 10 से ज्यादा शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। रायसेन, उज्जैन , धार के बाद बड़वानी भी आंदोलन का केंद्र बनता जा रहा है। कहीं-कहीं शराब ठेकेदारों द्वारा आंदोलनकारियों को धमकाने के समाचार मिल रहे हैं। जिसके विरोध में जनता ने आपा भी खोया। रायसेन में इसकी ताजा मिसाल दिखी। जहां लोगों ने उग्र होकर पथराव व आगजनी की। इसके साथ ही आंदोलन ने पैर पसारे तो हवा सागर, विदिशा, गैरतगंज, होशंगाबाद, बैतूल, मुलताई समेत इंदौर तक जा पहुंची।

कांग्रेस गांधीगिरी करके करेगी शराबबंदी आंदोलन : कांग्रेस का कहना है कि मध्य प्रदेश में शराब का सेवन कर नशे की हालत में कई युवा अपना जीवन बर्बाद कर रहे है। यहीं नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जिन्हें अपनी बहने कहते हैं और उनकी बेटियों को भांजी उनके घरों को उजड़ता देख रहे हैं। ऐसा सिर्फ शराब के कारण हो रहा है। अगर प्रदेश में शराब पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगा दिया जाए तो कई घरों में खुशियाली लौट आएगी एवं युवा इस बुरी आदत को छोड़ अपना भविष्य बनाने में समय बिताएंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद गोयल इसको लेकर एक खास मुहिम छेड़ रहे हैं। वे शराब बंदी का जहां कहीं प्रचार करेंगे तो लोगों को गुलाब का फूल भेंट करेंगे। गोयल का कहना है कि वह प्रदेश में गांधी जी के मार्ग पर चलकर शराब बंदी की मांग को लेकर गांधीवादी तरीके से आंदोलन करेंगे। राजधानी भोपाल में देशी एवं विदेशी शराब की दुकानों पर जाकर दुकानदारों को गुलाब का फूल देकर हाथ जोड़कर निवेदन किया जाएगा कि शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाएं। वह मुख्यमंत्री और आबकारी मंत्री को भी गुलाब का फूल देकर प्रदेश में युवाओं में शराब के बढ़ते चलन को रोकने के लिए निवेदन करेंगे।

विधानसभा चुनाव में शराब बंदी रहेगा कांग्रेस का एजेंडा: उन्होंने बताया कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूर्ण रूप से शराब बंदी का नारा देगी एवं सरकार बनाने पर पहली मंत्री परिषद की बैठक में इस पर अमल किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी के परिष्ठ नेता गोविंद गोयल शीघ्र गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष एकत्र होकर शराब की दुकानों पर जाकर धरना प्रदर्शन कर राम धुन गाएंगे। उन्होंने बताया यह प्रदर्शन जब तक चलेगा तक कि प्रदेश में शराब पूर्ण रूप से बंद नहीं हो जाती।

Updated : 15 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top