Home > Archived > मुख्यमंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

मुख्यमंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

भोपाल। अटेर उपचुनाव में अपने भाषणों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की परेशानियां बढ़ गई हैं। पहले सिंधिया परिवार के बयान पर घिरे अब अटेर में दलित सम्मेलन में सभा को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी की तारीफ कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह फिर सुर्खियों में आए हैं।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की अवमानना और आचार सहिंता का उल्लंघन करने के आरोप में शिवराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। मुख्य निर्वाचन आयोग को एक ज्ञाापन सौंपते हुए कांग्रेस ने कहा है कि ये आचार सहिंता का उल्लंघन है। क्योंकि जिलाधिारी इलैया राजा टी का स्थानांतरण मुख्य निर्वाचन आयोग द्वारा किया गया है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर सरकारी तंत्र एवं मशीनरी का चुनाव प्रचार में दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है।

ज्ञापन में बताया गया है कि मुख्यमंत्री सभाओं को संबोधित करते हुए चुनाव के बाद जनता को सौगातें देने की घोषणा कर रहे हैं। जो मतदाताओं को प्रलोभन देने की श्रेणी में आता है। इस तरह उनका यह कृत्य आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर मुख्य निर्वाचन आयोग के आदेशों की अवमानना करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अटेर विधानसभा उपचुनाव में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिलाधीश इलैया राजा टी को एक अच्छा और इमानदार अधिकारी बताया था। बीते दिनों जिलाधीश का स्थानांतरण आयोग द्वारा किया गया है। इस तरह आदेश के बाद जिलाधीश की तारीफ करना आयोग के आदेश की अवमानना करना है।

Updated : 15 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top