Home > Archived > नरोत्तम मिश्रा ने जन्मदिन पर लिया मां पीताम्बरा का आशीर्वाद

नरोत्तम मिश्रा ने जन्मदिन पर लिया मां पीताम्बरा का आशीर्वाद

दतिया। प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को अपने जीवन के 57 वर्ष पूर्ण किए और 58वें वर्ष में प्रवेश किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने गृह क्षेत्र दतिया में मां पीताम्बरा से आशीर्वाद प्राप्त कर अपने जन्मदिन की शुरुआत की। डॉ. मिश्रा अपने जन्मदिवस पर शनिवार को दतिया एवं डबरा में अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान वे दिव्यांग बच्चों के साथ भी समय बिताएंगे। इसके अलावा आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के साथ भोजन करेंगे और जिला अस्पताल दतिया में रक्तदान कार्यक्रम में शामिल होंगे।

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने अपने कामकाज के अंदाज और मिलनसार स्वभाव से सभी को प्रभावित किया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान उन्हें एक आदर्श जन-प्रतिनिधि और टीम मध्यप्रदेश का भरोसेमंद बल्लेबाज मानते हैं। इसलिए विभिन्न अवसरों पर मुख्यमंत्री ने डॉ. नरोत्तम को सचिन तेंदुलकर कहकर उनका सार्वजनिक अभिनंदन भी किया है। डॉ. नरोत्तम मिश्र मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए पहली बार वर्ष 1990 में निर्वाचित हुए। विधायक बनने के बाद पहले ही वर्ष उन्होंने विधानसभा में संगठन के लिए सचेतक का दायित्व वहन किया।
वर्ष 1998, 2003, 2008 और वर्ष 2013 में विधानसभा के लिए निर्वाचित होकर निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर कार्य करने वाले डॉ. नरोत्तम मिश्र बीते 12 वर्ष से मंत्री पद का दायित्व भी संभाल रहे हैं। उनको सर्वश्रेष्ठ मंत्री का सम्मान भी प्राप्त हुआ है। उन्होंने नगरीय प्रशासन और विकास, आवास, स्कूल शिक्षा, विधि-विधायी, चिकित्सा शिक्षा, आयुष, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास विभागों का दायित्व कुशलता और सफलता पूर्वक संभाला है। वे वर्तमान में जनसंपर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य विभाग में मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता हैं। शासन के प्रवक्ता के रूप में उन्होंने मध्यप्रदेश मंत्रि परिषद की बैठकों के पश्चात लगभग ढाई सौ पत्रकार वार्ताओं और अन्य विषयों पर भी सैकड़ों अवसरों पर शासन की बात जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाई है। उनकी जन्म वर्षगांठ पर अनेक जन-प्रतिनिधियों, पत्रकारों, अधिकारियों-कर्मचारियों और आम जन ने उन्हें बधाई दी है।

Updated : 15 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top