Home > Archived > सूर्य ने दिखाए तीखे तेवर, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

सूर्य ने दिखाए तीखे तेवर, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

भोपाल/इंदौर। मध्यप्रदेश में मौसम लगातार गर्म होता जा रहा है। मंगलवार को सुबह से ही सूर्य के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं, जिसके चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। 10 बजे के बाद ही पारा 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री के बीच रहेगा, जबकि कुछ स्थानों पर 45 डिग्री को पार कर सकता है। बतादें कि पिछले चार दिनों से तापमान यूं ही बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी।

अप्रैल में वर्षों बाद भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि यदि यही हाल रहा तो मई-जून में तापमान 45 डिग्री को पार कर जाएगा। पिछले कई दिनों से दिन का राजधानी भोपाल का तापमान 43 डिग्री के करीब बना हुआ है, वहीं इंदौर में पारा 42 डिग्री से ऊपर चल रहा है। जबकि खरगोन, बुरहानपुर और खजुराहों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री को पार गया है।

भीषण गर्मी के चलते पूरा प्रदेश इन दिनों लू की चपेट में है। मौसम में लगातार बढ़ती गर्मी से लोग हलकान है। सुबह 11 से शाम पांच बजे तक सड़कों पर सन्नाटा रहता है। चिलचिलाती धूप से लोग पसीना-पसीना हो रहे है। मौसम विभाग ने बताया कि आज भी 43 डिग्री के आसपास तापमान रहेगा और अगले कई दिनों तक भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। अप्रैल आधा बीत चुका है और मई-जून में तापमान 45 डिग्री के ऊपर जाएगा।

Updated : 18 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top