Home > Archived > संस्कृति यूनिवर्सिटी को मिला अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार

संस्कृति यूनिवर्सिटी को मिला अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय को मेगा टाइम फोर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 से सम्मानित किया गया। मेगा टाइम फोर मीडिया प्राईवेट लिमिटेड, मैगजीन पार्टनर के सहयोग से शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता दर्ज करा चुके उत्तर भारत के विश्वविद्यालयों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन नई दिल्ली स्थित होटल रेडिसन ब्लू महिपालपुर में रविवार को किया गया। संस्कृति विश्वविद्यालय के कार्यकारी निदेशक प्रो पीसी छाबड़ा को यह पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र मुख्य अतिथि बिहार के पूर्व मंत्री भागवत झा आजाद के सुपुत्र, संसद सदस्य एवं क्रिकेटर कीर्ति आजाद से प्राप्त हुआ।

भारत में विभिन्न निजी विश्वविद्यालयों के बीच मेगा फोर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए सर्वेक्षण में संस्कृति को सर्वश्रेष्ठ शैक्षिक स्तर के तहत अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 के लिए चुना गया। चयन प्रक्रिया के कई दौरों के बाद मेगा फोर मीडिया प्राईवेट लिमिटेड के जूरी सदस्यों ने संस्कृति को पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए नामित किया। अवार्ड समिति में कई शिक्षाविदों और वैश्विक प्रतिष्ठा के विशेषज्ञ शामिल रहे। अवार्ड की मान्यता के लिए विश्वविद्यालय की आधारभूत संरचना, शिक्षाविदों, माहौल, सार्वजनिक धारणा, प्लेसमेंट रिकॉर्ड, छात्रावास में जीवन की गुणवत्ता, शैक्षिक स्तर गुणवत्ता, पाठ्यक्रमों की संख्या व अन्य गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया।

कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने अवार्ड मिलने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस अवार्ड में विश्वविद्यालय के सभी सदस्यों का बराबर योगदान है और यह उनके ही अथक परिश्रम का फल है। नए आयामों को छूती संस्कृति विश्वविद्यालय को यह अवार्ड शैक्षिक स्तर को ध्यान में रखते हुए शैक्षिक जगत में नवीनता की ओर अग्रसर प्रभावशाली शिक्षा देने की वजह से दिया गया। मेगा टाइम फोर मीडिया ने यह अवार्ड देकर संस्कृति विश्वविद्यालय को अन्य संस्थानों से हटकर अलग पहचान दी है।

उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने विश्वविद्यालय द्वारा कीर्तिमान हासिल करने के लिए किए गए अथक प्रयासों के लिए संस्कृति टीम के सदस्यों को बधाई दी। कार्यकारी निदेशक प्रो. पीसी छाबड़ा ने संस्कृति विश्वविद्यालय को पुरस्कार प्रदान किए जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय सदस्यों एवं स्टाफ को अवार्ड एवं पुरस्कार के लिए किए जाने वाले सफलतम प्रयासों को जारी रखने की सलाह दी।

Updated : 18 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top