Home > Archived > शरारती तत्वों ने तोड़ी राम दरबार की मूर्तियां, तनाव

शरारती तत्वों ने तोड़ी राम दरबार की मूर्तियां, तनाव

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम मगरधा के हनुमान मंदिर में स्थापित राम दरबार की मूर्तियों को मंगलवार देर रात कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। बुधवार सुबह इसकी सूचना पुलिस को दी गयी।

मौके पर पहुंचे एसडीओपी नरेश शर्मा ने घटना की पूरी जानकारी लेते हुए अक्रोशित लोगों से कहा कि आरोपी की शीघ्र ही गिफ्तारी की जाएगी। वहीं कोतवाली थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस द्वारा मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने वाले की तलाश की जा रही है। यह किसी विक्षिप्त व्यक्ति का कार्य हो सकता है।
पुलिस द्वारा उक्त खंडित मूर्तियों को तुरंत विधि-विधान से बरमान स्थित नर्मदा तट में विसर्जित कराया गया। जानकारी के अनुसार मंदिर में रामदरबार की भगवान राम, लक्ष्मण, सीता जी व हनुमान जी की मूर्तियों को खंडित किया गया है। साथ ही मंदिर में लगे बल्ब फोड़कर पर्दे भी जलाये गये।

रामनवमी पर धनुष हुआ था खंडित

मगरधा निवासी जनपद सदस्य राजेश पटेल ने बताया कि इसके पूर्व भी रामनवमी के दिन इसी मंदिर में अज्ञात तत्वों द्वारा भगवान राम का धनुष खंडित किया गया था, इसलिए भगवान राम की शोभायात्रा नही निकल पायी थी।
इनका कहना है।

मामले की जांच कर रहे हैं। इसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के गंभीर प्रयास किये जा रहे हैं। इसके पहले जो धनुष खंडित हुआ था, उसकी शिकायत नहीं की गयी थी।


नरेश शर्मा- एसडीओपी नरसिंहपुर

Updated : 19 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top