Home > Archived > जघन्य घटनाओं का खुलासा न होने से पीडि़त दहशत में

जघन्य घटनाओं का खुलासा न होने से पीडि़त दहशत में

खुलासे में नाकाम पुलिस वारदातों को रोकने में भी हो रही है असफल

तावड़ तोड़ वारदातों से योगी सरकार की छवि को लग रहा है बट्टा

मथुरा। जनपद के पिछले लगभग दो माह में हुई जघन्य वारदातों से पर्दा उठाने में पुलिस के नाकाम साबित होने से पीडि़त परिवारों में दहशत के साथ आक्रोश भी व्याप्त है। पुलिस की इस असफलता के साथ हो रहीं नित नई वारदातों से योगी सरकार की छवि को भी बट्टा लग रहा है।

हाल ही में शुक्रवार की रात सर्राफ का कारोबार करने वाले दीपक गुप्ता निवासी राधा अर्चिट के गली दुर्गाचन्द स्थित कारखाने में से चोर 30 किग्रा. चांदी और दो लाख की नगदी को चुराकर ले गए है। इस घटना को 55 घंटे हो गए लेकिन पुलिस के पास बदमाशों का कोई सुराग नही है।

थाना हाइवे की द्वारकेश नगर कालोनी मे बदमाशों ने बनवारी लाल और उनकी पत्नी रविवाला की हत्या करने के बाद करीब पांच लाख के माल को लूटकर ले गए। इस घटना को 44 दिन हो गए लेकिन पुलिस अभी तक इसका खुलासा नही कर सकी है। जबकि मृत दम्पित्तयों की बेटियों ने खुलासा नही करने पर आत्मदाह करने की चेतवानी भी दे चुकी है लेकिन इसके बाद पुलिस के हाथ आज तक खाली है।

थाना हाइवे की ही तत्वदर्शी वाटिका कालोनी मे फार्मासिस्ट बीके सारस्वत के यहां पर 30 दिन पहले आधा दर्जन बदमाशों ने फार्मासिस्ट की पत्नी और पुत्र को बंधक बनाकर वहां से नगदी समेत करीब पांच लाख का माल लुटा था। लेकिन आज तक पुलिस को बदमाशों का पता नहीं लगा। गोवर्धन थाना क्षेत्र मे अलग-अलग स्थानों पर टटलुओं ने गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली, फरीदाबाद, राजस्थान और नोएडा के कारोबारियों को कोई बड़ा काम कराने या फिर सस्ते दामों पर कार, स्क्रैप आदि बेचने का झांसा देकर उनसे लाखों की लूटपाट करने के बाद मारपीट कर भगा दिया गया था और पुलिस ने इन घटनाओं की रिपोर्ट लिखने मे भी दस दिन तक पीडि़तों को चक्कर लगवाए गए लेकिन इन घटनाओं का भी आज तक पुलिस खुलासा नही कर सकी है।


थाना सुरीर क्षेत्र के गांव सिकन्दरपुर मे एक 62 वर्षीय वृद्धा बुद्धो की हत्या कर हत्यारे शव को नग्न अवस्था मे फेंक कर फरार हो गये। इस घटना को भी 40 घंटे गुजर चुके है लेकिन पुलिस के पास अभी तक बदमाशों के बारे नाम मात्र के सुराग नही मिले है, जबकि मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया था कि वृद्धा के साथ बलात्कार करने के बाद हत्या की गई है।

थाना राया की पुलिस चौकी बिचपुरी क्षेत्र से नीली बत्ती लगी एंबेसडर कार मे सवार बदमाश दम्पत्ति को बैठाकर उनके साथ लूटपाट कर उन्हें राया थाने से चंदकदम दूरी पर उतार कर फरार हो गये लेकिन इस घटना के 44 दिन बाद भी पुलिस बदमाशों का सुराग नही लगा सकी है।

थाना शेरगढ़ के कस्बा शेरगढ़ मे दुकान बंदकर घर जाते समय व्यापारी महेश अग्रवाल में गोली मारकर बदमाश पौन छह लाख की नगदी लूट ले गए लेकिन 48 घंटे मे खुलासा करने का भरोसा देने वाले एसएसपी के सभी दावे खोखले नजर आ रहे है, इस घटना को भी एक सप्ताह बीत गया लेकिन पुलिस अभी तक लुटेरों का कोई अता-पता नही कर सकी है।

इस प्रकार की दर्जनों घटनाएं ऐसी हैं जिनका खुलासा नहीं हुआ। जनपद मे दर्जनों घटनाओं का खुलासा नही होने और बदमाशों बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम देने से लोगों मे दहशत व्याप्त होना स्वभाविक है। अब जिले की जनता भी इस बात का इंतजार कर रही है कि आखिर पुलिस कब इन घटनाओं का खुलासा करेगी। तावड़तोड़ वारदातों और पुरानी वारदातों का खुलासा न होने से लोग योगी सरकार पर भी ऊंगली उठाने लगे हैं।

Updated : 25 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top