Home > Archived > पत्थरबाजों के विरुद्ध बजरंग दल का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन 2 मई को

पत्थरबाजों के विरुद्ध बजरंग दल का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन 2 मई को

भोपाल| पिछले कुछ महीनों से कश्मीर घाटी में सेना के जवानों का अपमान एवं उन पर पत्थरबाजी की घटनाओं से पूरा देश स्तब्ध व आक्रोशित है। सेना के जवान जब आतंकवादियों को घेरते हैं तब कश्मीर के कुछ लोग जवानों पर पत्थर फेंकना आरम्भ कर देते हैं। जिसके कारण आतंकवादी सुरक्षित बच निकलते हंै। ये पत्थर फेंककर आतंकवादियों को बचाने वाले भी राष्ट्रद्रोही ही है। बजरंग दल ने मांग की है कि सेना पर पत्थर फेकनें वालों, उनको उकसाने, समर्थन करने वाले तथा पीछे से समर्थन करने वाले कायरों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो तथा सेना के जवानों को इन पत्थरबाजों को ठीक करने के लिये पूरी छूट मिले। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक मनोज वर्मा ने घोषणा की कि दल इन पत्थरबाजों के विरुद्ध मंगलवार 2 मई को देश व्यापी प्रदर्शन करेगा एवं तीनों सेनाओं के सर्वोच्च कमाण्डर राष्ट्रपति को ज्ञापन भी देगा।

बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक ने यह भी कहा है कि भारत माता की रक्षा के लिए संकल्पित सेना के जवानों ने सदैव ही अपने प्राणों का बलिदान देकर देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। इन जवानों ने न सिर्फ आतंकवादियों और दहशतगर्दों के राष्ट्रविरोधी षडयंत्रों को विफल किया वल्कि हर आपदा में अपनी जान की बाजी लगा कश्मीरियों के भी प्राण बचाए हैं। बजरंग दल भारत माता के इन वीर सपूतों के साथ सदैव ही खड़ा रहा है। हर बजरंगी की मांग है कि सेना पर पत्थर फेकनें वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो तथा सेना के जवानों को पत्थरबाजों को ठीक करने के लिये पूरी छूट मिले।

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल द्वारा जारी इस बयान में बताया गया है कि 2 मई को बजरंग दल सम्पूर्ण भारत वर्ष में सभी जिला केन्द्रों पर व्यापक प्रदर्शन करेगा एवं सेना के कमांडर इन चीफ, राष्ट्रपति को ज्ञापन भी देगा। बजरंग दल ने देश द्रोहियों को मुंहतोड़ जबाव देने हेतु, देश के युवाओं से, इस विरोध प्रदर्शन में बढ़-चढ़ कर सहभागिता करने का आव्हान भी किया है।

Updated : 26 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top