Home > Archived > जीएलए:- बी-टैक इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन के 90 प्रतिशत छात्रों का चयन सभी

जीएलए:- बी-टैक इलेक्ट्रॉनिक कम्यूनिकेशन के 90 प्रतिशत छात्रों का चयन सभी

चयनित छात्रों को विभाग के पदाधिकारियों ने दी शुभकामनाएं

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय इस समय विभिन्न जानी-मानी कम्पनियों का गढ़ बन गया है, इसका प्रमाण है जीएलए में हो रहा लगातार प्लेसमेन्ट। इस समय कई कम्पनियां छात्रों के चयन हेतु जीएलए में आगमन हो रहा है। लगातार हो रहे प्लेसमेन्ट से विश्वविद्यालय के सभी संकाय के छात्रों के चेहरे खिल उठे हैं। छात्र पूरे जोश और लगन के साथ अपने चयन के लिए पुरजोर कोशिश में लगे हुए है।

इस दौर में जीएलए विश्वविद्यालय के बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन के 90 प्रतिशत छात्रों का चयन जानी-मानी कंपनियों में विशेष पैकेज पर हुआ है। चयनित हुए सभी छात्रों को विभाग के पदाधिकारियों ने शुभकामनाएं प्रदान कीं। विश्वविद्यालय में अन्र्तराष्ट्रीय कंपनियों ने कैंपस रिक्रूटमेंट किया। इस दौरान कंपनी अधिकारियों ने पीपीटी के माध्यम से छात्रों को कंपनी के बारे में तथा स्केल से अवगत कराया। सभी छात्रों का लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर चयन हुआ है। ऑथब्रिज रिसर्च सर्विस प्रा.लि. में चयन से खुश बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन के छात्र अर्पित गुप्ता ने अपने चयन का श्रेय माता-पिता व गुरूजनों को देते हुए कहा कि आज साक्षात्कार में सफल होने के लिए उनके विभाग के शिक्षकों ने गुरूमन्त्र दिये। एनएस मेट्रिक्स सर्विस प्रा.लि. में चयनित आरूषी मित्तल ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन विभाग अपने आप में एक अच्छे कम्यूनिकेशन का रूप ले चुका है, जिसमें औद्योगिक भ्रमण, अतिथि व्याख्यान व अन्य गतिविधियों से छात्रों के व्यक्तित्व का विकास हो रहा है, जो कि सफल होने के लिए आवश्यक बिन्दू है। व्यक्तित्व विकास के कारण जीएलए से छात्रों के सपने साकार हो रहे हैं। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष विनय कुमार देवलिया ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा विभागीय छात्रों के लिए शुरूआत से ही अतिथि व्याख्यान व अन्य गतिविधियाँ निरन्तर रूप से चल रहीं है। छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से गेस्ट लैक्चरर्स के माध्यम से स्किल डवलपमेंट वास्तविक स्थिति का आभास हो रहा है साथ ही ज्ञान में वृद्धि भी हो रही है जो कि छात्रों के लिए इन्टरव्यू के वक्त काफी सहायक होती है। वर्तमान में छात्रों के प्लेसमेंट के लिए इंफोसिस, वीवो मोबाइल, फीम इंडस्ट्रीज, सोकोमेक इंडिया, टेली परफॉर्मेंस विभिन्न कंपनियां छात्रों के चयन के लिए आ रही हैं।

जीएलए में 29, 30 को आयोजित होंगे कार्यक्रम

जीएलए विश्वविद्यालय द्वारा दृष्टि फोटोग्राफी क्लब के अंतर्गत तस्वीर नाम प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी का शुभारंभ 29 अप्रैल को होगा। प्रदर्शनी में सर्वोत्कृष्ट चित्रों को जजों द्वारा पुरस्कृत भी किया जायेगा।

चित्र प्रदर्शनी में प्रदर्शित चित्रों को खरीदा जा सकता है। वहीं बीटेक कम्प्यूटर इंजीनियरिंग एण्ड एप्लीकेशंस विभाग द्वारा दो दिवसीय वार्षिक टेक्निकल कार्यक्रम क्विंटसेंस 29 व 30 अप्रैल को आयोजित होगा। यह कार्यक्रम टेक्नो सोशिओ सोसायटी ऑफ सीईए विभाग अबेकस के तत्वावधान में आयोजित होगा। यह जानकारी अबेकस सोसायटी के वाइस चेयरमैन मनोज कुमार, सचिव नीरज वाष्र्णेय तथा कोषाध्यक्ष सौरभ सिंघल ने दी है।

Updated : 28 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top