Home > Archived > छात्र-छात्राओं को लुभा रही हैं राजीव एकेडमी की स्मार्ट शैक्षिक योजनाएं

छात्र-छात्राओं को लुभा रही हैं राजीव एकेडमी की स्मार्ट शैक्षिक योजनाएं

मथुरा। अध्ययन और अध्यापन के क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को आधुनिक तकनीकी सुविधाएं प्रदान करने के लिए राजीव एकेडमी की कम्प्यूटर लैब को और अधिक स्मार्ट बनाया जा रहा है। तकनीकी क्षेत्र के नए-नए प्रयोग और आविष्कारों से छात्र-छात्राओं को रूबरू कराना ही संस्थान का मुख्य उद्देश्य है। शिक्षण सत्र में छात्र-छात्राओं के ज्ञान को इनपुट देने के लिए लगातार विशेष गेस्ट लेक्चर भी आयोजित हो रहे हैं।
राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं को लगातार नए-नए प्रोजेक्ट दिये जा रहे हैं,

नको पूरा करने में वे स्वयं के कौशल का इस्तेमाल करते हैं। हाल ही नोएडा स्थित माइक्रोसाफ्ट इनोवेशन लैब में राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने पूर्ण मनोयोग से एक प्रोजेक्ट तैयार कर विशेषज्ञों की वाहवाही लूटी। छात्र-छात्राओं के ज्ञान में निखार लाने के लिए कारपोरेट जगत की बड़ी हस्तियां लगातार उपयोगी टिप्स दे रही हैं।
संस्थान द्वारा अध्ययन-अध्यापन के क्षेत्र में किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों का ही नतीजा है कि राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनारों में शिरकत कर नवीन विषयों पर रिसर्च पेपर प्रस्तुत कर रहे हैं। यहां एमबीए के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न क्षेत्रों से आए विद्वानों के अनुभव का लाभ उठाकर सफलता के शिखर को छुआ है। हाल ही एमबीए प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों का विश्लेषण करते हुए डा. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने पूरे उत्तर प्रदेश में राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट को सातवीं रैंक प्रदान की है।

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना ही राजीव एकेडमी का प्रमुख उद्देश्य है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से पूरे राष्ट्र और समाज की उन्नति होती है साथ ही अभिभावकों की गाढ़ी कमाई से पढऩे वाले छात्र-छात्राएं अपने जीवन का स्वर्णिम भविष्य तय करते हैं। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि गुणवत्ता के साथ-साथ छात्रों के लिए अनुशासन जरूरी है ताकि वे सुव्यवस्थित अध्ययन संपादित कर हर समस्या का समाधान खोजने में सक्षम हों।
निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि पूरे वर्ष देशी-विदेशी नामचीन कम्पनियों आईबीएम, रैलीगेयर, एप्पल, अमेजन, पालिसी बाजार, जारो एजूकेशन, जैनपैक्ट, अलीबाबा, ब्रिटिश टेलीकाम, आईसीआईसीआई प्रोडेंशियल, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स आदि के प्लेसमेंट में यहां के छात्र-छात्राओं को शानदार सफलता मिली है।
डा. सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी की समस्त शैक्षिक व्यवस्थाओं और योजनाओं को तेजी से और अधिक स्मार्ट बनाया जा रहा है ताकि छात्र-छात्राओं का शिक्षण अधिक प्रभावी बने और उन्हें उच्च पैकेज पर जॉब प्राप्ति में किसी तरह की परेशानी न आए।

Updated : 29 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top