Home > Archived > जब मैं रक्षामंत्री था कोई एक इंच जमीन भी नहीं ले सका : मुलायम सिंह यादव

जब मैं रक्षामंत्री था कोई एक इंच जमीन भी नहीं ले सका : मुलायम सिंह यादव

एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे आगरा
आगरा। पूर्व मुख्यमंत्री व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने जवानों की हत्या को लेकर बडा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री में हिम्मत होनी चाहिए, जिससे पाकिस्तान सरहद पार कर हमला न कर सके।

गुरुवार को एक निजी कार्यक्रम में आए पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जब मैं रक्षामंत्री था कोई एक इंच जमीन भी नही ले सका। मैंने कह दिया था कि सीमा में आकर किसी को मारा तो हम भी पाक के अंदर जाकर मारेंगे। इसके बाद कुछ नहीं हुआ। हमने सीमा में घुसकर मारा था। जो भी रक्षा मंत्री हो उसमें हिम्मत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कि अखिलेश ने तीन महीने बाद मुझे सब सौंपने की बात कही थी, अब मीडिया आप पूछो वो अपनी जुबान और वादे का पालन क्यों नहीं कर रहे हैं। उन्होंने शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्च पर कहा कि अभी बात नहीं हुई है। लोकसभा चुनाव से एक साल पहले तय होगा किसके नेत्रत्व में चुनाव लडा जाए। अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। पार्टी को मजबूत करने का काम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए अयोध्या में 16 कारसेवकों की मौत पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यथा स्थिति रखने का आदेश था। मैंने पालन कराया। कार सेवकों की जानें जाने का मुझे दुख है। ईवीएम में गडबडी पर मुलयाम सिंह यादव ने कहा कि भारत ने जापान से मशीनें खरीदी हैं, जबकि जापान में बैलेट से चुनाव हो रहे हैं। अब तो जनता भी ईवीएम में गडबडी की आशंका जता रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वे ईवीएम बंद कराएं और बैलेट से चुनाव होने दें।

नहीं दिखा पहले जैसा जलवा
अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने से पूर्व मुलायम सिंह यादव जो जलवा था, वह अब नहीं है। इसका उदाहरण गुरूवार को आगरा एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आने पर दिखा। उस जब भी मुलायम सिंह यादव आगरा आते थे, तो सपाइयों का मजमा लग जाता था। उनके पीछे गाडिय़ों की लाइन लग जाती थी। गुरूवार को इनके साथ स्वयं की गाड़ी सहित तीन गाड़ी थीं। इससे साफ जाहिर होता है कि सपाइयों ने भी मुलायम सिंह यादव से कन्नी काट ली है।


Updated : 12 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top