Home > Archived > व्यवसाई को लूटने वालों में शामिल था आगरा का युवक

व्यवसाई को लूटने वालों में शामिल था आगरा का युवक

-लखनऊ बुलाकर की थी लूटपाट
-महिला सहित पांच आरोपी गिरफ्तार
आगरा। बेंगलुरू के बर्तन व्यवसायी को मिड-डे मील योजना के तहत एक करोड़ का टेंडर दिलाने का झांसा देकर लखनऊ बुलाने के बाद लूटपाट की गई। इसके बाद महिला के साथ आपत्तिजनक तस्वीरें खींचकर 50 हजार रुपये वसूल लिए। पुलिस ने इस मामले में आगरा के युवक और महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक आरोपियों में फर्रुखाबाद के कायमगंज निवासी देव सिंह, आगरा के शास्त्रीपुरम निवासी सुधेश कुमार शर्मा, हरदोई के माधवगंज मल्लावां निवासी विनोद तिवारी व हरदोई निवासी सरिता को गिरफ्तार किया है। आरोपी यहां पारा क्षेत्र में किराए का मकान लेकर रहते थे। मुख्य आरोपी देव सिंह ने इंटरनेट के जरिए बर्तन कारोबारियों के बारे में जानकारी हासिल की थी और इसके बाद बेंगलुरू के तृतीय एमबी स्ट्रीट निवासी व्यवसायी पारसमल से संपर्क किया। इसके बाद उन्हें मिड-डे मील योजना के तहत एक करोड़ की स्टील प्लेट का टेंडर दिलाने का झांसा देकर 21 मार्च को लखनऊ बुलाया गया। गिरोह से व्यवसायी को यहां हुसैनगंज क्षेत्र स्थित एक होटल में ठहराया।

देव सिंह ने सरकार में अच्छी पकड़ होने का दावा कर व्यवसायी पारसमल को एक व्यक्ति से मिलाने का झांसा दिया। इसके बाद उन्हें अपनी स्कूटी से पारा के जाहिदनगर स्थित अपने किराए के मकान में ले गया। जहां देव सिंह ने अपने अन्य साथियों की मदद से पारसमल को बंधक बना लिया। उन्हें नशीली गोली खिलाकर उनकी महिला के साथ आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींचीं। इसके बाद उनका सामान, नकदी व अंगूठी छीन ली। बाद में तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर 50 हजार रुपये भी वसूले। व्यवसायी को ब्लैकमेल कर घर से 27 लाख रुपये मंगाने का दबाव बनाया गया। व्यवसायी बदमाशों के चंगुल से किसी तरह बचकर भाग निकला और बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी। क्राइम ब्रांच ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। देव सिंह अपने एक रिश्तेदार के अपहरण की योजना भी बना रहा था।

हत्या के आरोप में जा चुका है जेल
आरोपी देव सिंह इससे पूर्व शाहगंज थाने से वर्ष 2014 में अजय शर्मा की हत्या के मामले में जेल जा चुका है। एत्मादपुर थाने में देव सिंह के खिलाफ जानलेवा हमले का भी मुकदमा दर्ज है।

Updated : 12 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top