Home > Archived > बहन की अस्मत बचाने के दौरान हुई हत्या व लूट का पुलिस ने किया खुलासा

बहन की अस्मत बचाने के दौरान हुई हत्या व लूट का पुलिस ने किया खुलासा

-हत्यारोपी ने भारी पडऩे पर युवक को मारी थी गोली
-घटना में प्रयुक्त कार, तमंचा, लूटी हुई नगदी बरामद
मथुरा। थाना गोवर्धन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जचौंदा-जुनसुटी के बीच जंगल मे दो बहनों के सामने हुई भाई की हत्या व लूटपाट का स्वाट टीम और गोवर्धन पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया।

प्रेसवार्ता के दौरान घटना का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण अरूण कुमार सिंह ने बताया कि 3 मई को दिल्ली दरवाजा कस्बा डीग जिला भरतपुर निवासी 18 वर्षीय चन्द्रशेखर पुत्र राजू अपनी विवाहित बहन मीनू देवी को ससुराल से विदा कराने के बाद घर जा रहा था। उसके साथ 9 वर्षीय चचेरी बहन खुशबू भी थी। उस दौरान कोसीकलां चौराहा पर मारूति वैन मे बैठी अन्य सवारियों को देखकर वह भी डीग जाने के लिए बैठ गया था। इसके बाद मारूति वैन का ड्राइवर उन्हें आधी रात तक जंगल मे घुमाता रहा था इस बीच आरोपी ने युवक की बहन से अश्लील हरकत की। विरोध करने पर आरोपी ने चन्द्रशेखर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसकी बहनों के पास से 52 सौ रूपए लूटकर फरार हो गया था। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने के लिए स्वाट टीम प्रभारी हरीशवर्धन और प्रभारी निरीक्षक गोवर्धन कमलेश सिंह को लगाया था। पुलिस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए घटनास्थल से कोसीकलां और वहां से कस्बा डीग तक खाक छानती रही और घटना का खुलासा करने के लिए सुराग जुटाती रही।

एसपी ग्रामीण का कहना था कि पुलिस टीम को जब ठोस सबूत मिल गए और हत्यारोपी की लोकेशन मिली तो स्वाट टीम प्रभारी टीम मे उपनिरीक्षक मुनेश बाबू, आरक्षी सबलेन्द्र प्रताप सिंह, विवेक यादव, वसीम अकरम, रोहित चौधरी, प्रमोद सिंह, रामेन्द्र सिंह चौहान तथा इंस्पेक्टर गोवर्धन कमलेश सिंह पुलिस टीम के साथ डीग-गोवर्धन रोड़ पर पहुंच गए। वहां से पुलिस टीम ने गोवर्धन की ओर जा रहे मारूति वैन सवार दिलीप जाट पुत्र भीमसेन निवासी गांव मवई थाना डीग को दबोच लिया।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से घटना में प्रयुक्त एक तमंचा, खोखा कारतूस और लूटे गए 52 सौ रूपए तथा मृत युवक चन्द्रशेखर की चप्पल मारूति वैन से बरामद हुई। पुलिस टीम ने जब पकड़े गए शातिर से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह फरीदाबाद की एक कंपनी मे नौकरी करता था। वहां से नौकरी छूटने के बाद उसने मारूति वैन खरीद ली और कोसीकलां से डीग तक सवारी लेकर जाता था।

आरोपी का कहना था कि घटना वाले दिन मृत युवक चन्द्रशेखर, उसकी विवाहित बहन मीनू देवी और खुशबू के साथ वैन मे चार अन्य सवारियां भी बैठी हुई थीं। डीग जाने के दौरान रास्ते मे आरोपी की नियत विवाहित मीनू पर खराब हो गई। मीडिया के सामने आरोपी ने कहा कि कामां पहुंचने पर गाड़ी से अन्य यात्रियों के उतरने के बाद युवक और उसकी दो बहन ही रह गईं थीं। इसके बाद आरोपी ने डीग जाने वाले रास्ते पर चैकिंग होने का झांसा देकर उन्हें गोवर्धन लेकर गया था। वहां से उसने गाड़ी में पेट्रोल डलवायी और फिर बरसाना की ओर ले गया। जब रात हो गई तो वह युवक और उसकी बहनों को जचौंदा-जुनसुटी के बीच माधुरी कुंड के जंगल मे गाड़ी लेकर गया था। वहां आरोपी ने गाड़ी खराब होने का बहाना बनाकर चन्द्रशेखर को तार लाने के लिए भेज दिया था लेकिन रात के अंधेरे मे युवक थोड़ी दूरी पर जाकर खड़ा हो गया था। इसके बाद आरोपी ने युवक की विवाहित बहन से अश्लील हरकत़ की तो विवाहिता ने शोर मचाया था। शोर सुनकर वहां दौड़कर पहुंचा युवक आरोपी से भिड़ गया था। जब युवक आरोपी पर भारी पडऩे लगा तो उसने तमंचा निकाल कर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और बाद में विवाहिता के पास रखी नगदी को लूटकर फरार हो गया था।

महिला ने दिया था हत्यारोपी का सुराग

एसपी ग्रामीण ने बताया कि आरोपी दिलीप जाट सनकी टाइप का व्यक्ति है। उसके दिमाग मे जो आता है वह उस काम को करने के लिए छटपटाता है। उनका कहना था कि पकड़ा गया आरोपी पहले भी दो हत्या कर चुका है। पूर्व मे की गई दो हत्याओं मे से एक हत्या के मामले मे किसी प्रकार लेनदेन के माध्यम से सुलहनामा हो चुका है, जबकि एक हत्या के मामला इस पर चल रहा है। आरोपी ऐसी घटनाएं करने के लिए महिलाओं को सॉफ्ट टारगेट मानता है और उनके साथ घटना करता है। शातिर की नियत कस्बा डीग के पास रहने वाली एक महिला पर खराब हुई तो उसके साथ गलत काम करने का प्रयास भी कर चुका है लेकिन यह मामला भी उसके परिजनों ने किसी प्रकार ठंडा करा दिया था। स्वाट टीम घटना का खुलासा करने के लिए जिस दौरान सुराग तलाश रही थी, उसी बीच डीग मे पुलिस टीम को एक महिला मिली तो उसने पकड़े गए हत्यारोपी के बारे मे पुलिस टीम को अहम जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस टीम पर शातिर पर पैनी नजर गढाए हुई थी।

Updated : 12 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top