Home > Archived > स्वच्छता अभियान को परवान चढ़ाने और यातायात व्यवस्था सुधारने डीएम ने ली बैठक

स्वच्छता अभियान को परवान चढ़ाने और यातायात व्यवस्था सुधारने डीएम ने ली बैठक

मथुरा। जिलाधिकारी ने जनपद को स्वच्छ बनाने तथा जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए ब्रजवासियों से सुझाव व सहयोग की अपील की। कलक्टेऊट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी ने कहा कि जनपद को स्वच्छ रखने हेतु जनता में जनजागरूकता लाना अतिआवश्यक है। केवल प्रशासनिक सुधार से सफाई व्यवस्था या ट्रेफिक कन्ट्रोल को दूर नहीं किया जा सकता है। इस अवसर पर उपस्थित सरकारी तथा गैरसरकारी व्यक्तियों से शहर को साफ करने हेतु सुझाव मांगे तथा उसे अमल में लाने का आस्वासन दिया।

डीएम ने चलचित्र के माध्यम से इन्दौर शहर के स्वच्छता से परिचय कराया, जिससे लोगों में स्वच्छता की भावना जागृत हो। व्यापार मंडल द्वारा घरों से डोर टू डोर कूड़ा उठाने की व्यवस्था पर जोर दिया। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को बायोमेडीकल कचरे को कचरे से जनपद को मुक्त करने के निर्देश दिये।

एआरटीओ को निर्देश दिये कि शहर के लिए पंजीकृत वाहन शहर में तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए पंजीकृत वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में ही संचालित हों तथा ई-रिक्शा तथा टैक्सी के वेतरकीब संचालन पर रोक लगायी जाये, जिससे टेऊफिक व्यवस्था सुदृढ हो सके तथा जाम स्थिति से निजात मिले। शहर के सभी बडे दुकानदारों को डस्टबीन रखने के लिए अनुरोध किया, जिससे जनपद को स्वच्छ एवं हरा रखा जा सके। शहर में होने वाले बारात घर, होटल तथा धर्मशाला अन्य संबंधित स्थानों पर निकलने वाले कचरे को यथावत स्थान पर ही डालने के निर्देश दिये। साथ ही बरात घर, होटलों तथा दुकानों पर आने वाले गाडियों की पार्किंग यथावत स्थान पर की जाय। उन्होंने बताया कि जनपद को गंदगी मुक्त रखने के लिए प्राइेवट तथा सरकारी मशीनरी को मिलकर व्यवस्था कर सुदृढ बनाना होगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक ट्रेफिक आशुतोष द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) रवीन्द्र कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं व्यापारी मंडल के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
स्वच्छता अभियान को परवान चढ़ाने और यातायात व्यवस्था सुधारने डीएम ने ली बैठक

Updated : 12 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top