Home > Archived > मेयर डेनियल गैल्लियानो बोरमिडा गांव के मसीहा

मेयर डेनियल गैल्लियानो बोरमिडा गांव के मसीहा

मेयर डेनियल गैल्लियानो बोरमिडा गांव के मसीहा
X

जिस दौर में लोग छोटी सी जगह पर रहने के लिए अपनी कमाई की बड़ी रकम का भुगतान करते हैं। ऐसे में इटली का ये गांव काफी हैरान करने वाला है। जहां लोगों को रहने के लिए मेयर 1.43 लाख रुपये दे रहे हैं।

आज इस दुनिया में लोग रहने के लिए छोटी-छोटी जगह तलाश रहे हैं। इतना ही नहीं उसके लिए अच्छी-खासी कीमत भी अदा करते हैं। ऐसे में इटली का बोरमिडा गांव काफी हैरान करने वाला है। यहां के मेयर डेनियल गैल्लियानो लोगों ने इस गांव में रहने वाले लोगों के लिए एक खास प्लान तैयार किया है। हालांकि अभी इसके म्यूनिसिपल काउंसिल द्वारा पास किए जाने का इंतजार हैं। उन्होंने इसे फेसबुक पर भी शेयर किया है। उनके प्रस्ताव में इस गांव में रहने वाले को शख्स को 1,700 पाउंड यानी कि करीब 1 लाख 43 हजार रुपये दिए जाएंगे।

यहां रहने वाले लोगों को सिर्फ 40 पाउंड यानी कि करीब 3400 रुपये हर महीने किराए में देने होंगे। इस अनोखे प्लान को तैयार करने के पीछे मेयर डेनियल गैल्लियानो का मकसद इस गांव को जीवित रखना है। पर्वतीय लिगुरिया क्षेत्र में स्थित इस गांव में करीब 394 लोग ही रह रहे हैं। पहाड़ी पर बसे इस गांव बोरमिडा में कोई पर्यटन स्थल भी नहीं है। वहीं डेनियल गैल्लियानो के फेसबुक पोस्ट पर लोगों के कमेंट आ रहे हैं। लोग वहां पर वाई-फाई जैसी सुविधाओं के बारे में व जरूरी चीजों के बारे में पूछ रहे हैं। अगर ये सब चीजें होंगी तो वे जाने को तैयार हैं।

Updated : 13 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top