Home > Archived > एप्पल कम्पनी में राजीव एकेडमी के बीसीए के दो छात्रों का चयन

एप्पल कम्पनी में राजीव एकेडमी के बीसीए के दो छात्रों का चयन

एप्पल कम्पनी में राजीव एकेडमी के बीसीए के दो छात्रों का चयन
X

मनीषा खान एवं प्रतीक वर्मा को उच्च पैकेज पर अमेरिकी कम्पनी में मिली नौकरी


मथुरा। अमेरिकी कम्पनी एप्पल ने कैम्पस प्लेसमेंट में राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट बीसीए की मनीषा खान एवं प्रतीक वर्मा को उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए चयनित किया है।

संस्थान में हुए कैम्पस प्लेसमेंट में सर्वप्रथम कम्पनी के अधिकारियों ने उच्चतम अंकों के आधार पर छात्र-छात्राओं का आईक्यू व जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट लिया, जिसमें श्रेष्ठ पाए गए इन दोनों छात्रों का प्लेसमेंट साक्षात्कार के बाद उच्च पैकेज पर चयन किया गया। इससे पूर्व कम्पनी के अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को एप्पल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह अमेरिकी कम्पनी है जो कम्प्यूटर, मोबाइल फोन सेट, सॉफ्टवेयर बनाती है। यह विश्व में नम्बर वन कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स सामान की कारोबारी कम्पनी है। एप्पल ने दुनिया को ऐतिहासिक आविष्कार प्रदान किए हैं। यह विश्व की सबसे अधिक लोकप्रिय कम्पनी है जिसमें सवा लाख से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं और दुनिया के हर बड़े शहर में इसके कार्यालय हैं। प्रतिवर्ष एप्पल 200 बिलियन डालर का कारोबार करने वाली कम्पनी है।

आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि छात्र-छात्राएं बिना रुके ज्ञान का आदान-प्रदान करते रहें। ज्ञान प्राप्ति कठिनाई से होती है। इसके लिए ज्ञानार्जन करने वाले को स्वयं नियम और संयम में रहकर तपना होता है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि विश्व प्रसिद्ध कम्पनी एप्पल में उच्च पैकेज पर नौकरी मिलना इन दोनों छात्रों की कड़ी मेहनत का ही प्रतिफल हैं। संस्थान के अन्य छात्र-छात्राओं को भी निराश होने की बजाय कड़ी मेहनत करनी चाहिए क्योंकि मेहनत का फल मीठा होता है।

संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने दोनों छात्रों के बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि एप्पल जैसी कम्पनी में जाब पाना आसान बात नहीं है लेकिन हमारे छात्रों ने अपनी प्रतिभा से यह चरितार्थ किया है कि यदि लगन और मेहनत से तालीम हासिल की जाए तो असम्भव कुछ भी नहीं है। डा. सक्सेना ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भविष्य में यहां के छात्र-छात्राएं और अधिक संख्या में उच्च पैकेज पर जाब प्राप्त करेंगे।

Updated : 13 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top