Home > Archived > जिला योजना का हुआ अनुमोदन

जिला योजना का हुआ अनुमोदन

जिला योजना का हुआ अनुमोदन
X

प्रभारी मंत्री ने दिया कार्यों की गुणवत्ता पर जोर


मथुरा। प्रदेश के (स्वतंत्र प्रभार) पंचायतराज एवं लोक निर्माण विभाग (एमओएस) जनपद प्रभारी भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में सर्व सम्मति से वर्ष 2017-18 के लिए जनपद की जिला योजना का अनुमोदन हुआ। यह परिव्यय गत वर्ष की योजना में गरीबी उन्मूलन, रोजगार तथा उत्पादकता में वृद्धि, ग्रामोन्मुखी विकास कार्य एवं क्षेत्रीय विषमताओं को दूर करने के उद्देश्य को पूर्ण कराने व चालू योजना के वचनबद्ध व्यय हेतु समुचित प्रावधान किया गया है।

जिला योजना में शासन की प्राथमिकता के अनुसार कानून व्यवस्था, तहसील दिवस, समस्त ऑनलाइन शिकायतें, आपदा राहत, पं0 दीनदयाल उपध्याय ज्योति, राजीव गांधी योजना पर विशेष जोर दिया। उन्होंने गेहूं क्रय केन्द्र की समीक्षा पर हर्ष व्यक्त कर अन्य संबंधित समस्त योजना को ध्यान में रखते हुए गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाय। इसमें शासन के निर्देशानुसार पं0 दीनदयाल उपध्याय ग्रामों को सृतृप्त करने हेतु यथोचित प्राविधान भी किया गया है।

जनपद प्रभारी मंत्री ने विधायकों एवं अन्य जन प्रतिनिधियों के सुझावों एवं प्रस्तुत समस्याओं के क्रम में निर्देश दिये कि इन्हें गंम्भीरता से लिया जाय तथा जो भी विकास कार्य हों उनके सम्बन्ध में जन प्रतिनिधियों को पूर्व अवगत कराते हुए सूचना दी जाय। उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता पर जोर देकर कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री बहुत गंम्भीर हैं।

विधायक पूरन प्रकाश सहित अन्य जिला योजना समिति के सदस्यगण ने महत्वपूर्ण सुझावों के साथ विभिन्न समस्यायें भी प्रस्तुत की। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी ने सभी समस्यायें नोट कराते हुए उनके निवारण हेतु यथोचित कार्यवाही का आश्वासन दिया और जन प्रतिनिधियों की मांग पर कार्यदायी संस्थाओं को गतवर्ष के कार्यों का विवरण फोटोग्राफ के साथ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी ने बैठक की कार्यवाही का संचालन करते हुए जनपद प्रभारी मंत्री सहित सभी जन प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और आश्वस्त किया कि शासन की योजनाओं का पूरी निष्पक्षता से पात्रों को लाभ पहुॅचाने के प्रयास किये जायेंगे और कहा कि कोई गडबडी करेगा तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) रवीन्द्र कुमार, डीपीआरओ, डीआईओएस0 बीएसए, सीएमओ डा0 एनके नैय्यर, पीडी, उप कृषि निदेशक डा0 राकेश बाबू, सचिन सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण आदि बैठक में उपस्थित रहे।

Updated : 13 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top